Whatsapp Status Feature । चुपके से देखें किसी का भी WhatsApp स्टेटस, Seen में कभी नहीं दिखेगा आपका नाम

145 views

Whatsapp Status Feature- India TV Hindi

Image Source : CANVA
बिना Seen किये देखना चाहते हैं Whatsapp स्टेटस, तो आजमाएं ये ट्रिक्स

Whatsapp Status Feature: इस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हॉट्सएप का स्टेटस फीचर बड़ा ही मजेदार है। यहां आप न केवल अपने स्टेटस लगाते हैं, बल्कि दोस्तों, रिश्तेदारों और सहकर्मियों के स्टेटस देखते भी हैं। जैसे ही आप किसी यूजर का स्टेटस देखते हैं तो उस स्टेटस के ‘सीन लिस्ट’ में आपका नाम दर्ज हो जाता है, जिससे यूजर यह समझ जाता है कि आपने उसका व्हॉट्सएप स्टेटस देख लिया है। लेकिन क्या आप एक ऐसी ट्रिक के बारे में जानते हैं, जिसके जरिए आप चुपके से किसी का भी स्टेटस देख सकते हैं और सामने वाले को कभी ये भी पता नहीं चलेगा कि आपने उनका स्टेटस चेक किया है।

इसके लिए आपको व्हॉट्सएप में ही मौजूद एक अन्य फीचर की मदद लेनी होगी। दरअसल व्हॉट्सऐप सेटिंग्स में इसकी सुविधा दी गई है। अगर आप इस फीचर को डिसेबल कर दें तो आपका नाम कभी सामने वाले व्यक्ति की स्टेटस लिस्ट में शो नहीं होगा।

क्या है सेटिंग्स?

इसके लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में व्हॉट्सएप को ओपन करें। इसके बाद ऊपर दाईं तरफ कॉर्नर में थ्री डॉट मैन्यू पर क्लिक करें और सेटिंग्स में जाएं। अब स्क्रीन पर आपको प्राइवेसी का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर टैप करते ही स्क्रीन पर आपको Read Receipt का ऑप्शन डिस्प्ले पर दिखाई देने लगेगा। अगर यह ऑप्शन पहले से ऐनेबल है तो इसे बंद कर दीजिए।

अब से किसी का भी स्टेटस कर सकते हैं चेक  

इसे ऑफ करने के बाद आप जब भी किसी इंसान का स्टेटस देखेंगे तो उसे कभी ये नहीं पता चल पाएगा कि आपने उसका स्टेटस सीन कर लिया है। हालांकि इसमें एक असुविधा भी है। इसमें आप भी स्टेटस लगाने के बाद यह नहीं जान पाएंगे कि आपका स्टेटस कौन-कौन सीन कर चुका है। आपका स्टेटस कौन-कौन देख रहा है, यह जानने के लिए आपको Read Receipt के ऑप्शन को ऑन रखना ही होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tips and Tricks News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

https://www.indiatv.in/tech/tips-and-tricks/how-to-view-someone-whatsapp-status-without-letting-them-2023-03-17-942253

Related Posts

Leave a Comment