We currently have no plans to remove inactive YouTube accounts says Google । क्या यूज न किए जाने वाले यूट्यूब अकाउंट्स होंगे बंद? जानें गूगल का जवाब

91 views

Google, YouTube, Tech news, Tech News in Hindi, Youtube Updates, Google News- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
ऐसे लाखो अकाउंट्स है जो पिछले कई सालों से या यूज नहीं हुए हैं या फिर उन्हें साइन इन नहीं किया गया है।

Inactive YouTube accounts : गूगल ने स्पष्ट किया है कि वह यूट्यूब वीडियो वाले अकाउंट को नहीं हटाएगा, यह घोषणा करने के बाद कि वह पर्सनल अकाउंट और उनके कंटेंट को हटा देगा, जिनका कम से कम 2 साल से इस्तेमाल या साइन इन नहीं किया गया है।

कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट को अपडेट करते हुए कहा, इस समय यूट्यूब वीडियो वाले अकाउंट्स को हटाने का हमारा कोई प्लान नहीं है। यह कई यूजर्स के लिए एक राहत के रूप में आया कि यूट्यूब वीडियो को लेकर अभी गूगल कोई कदम नहीं उठा रहा है।

इस साल के आखिर में, अगर किसी गूगल अकाउंट का इस्तेमाल कम से कम 2 साल से नहीं किया गया है या उसमें साइन इन नहीं किया गया है, तो कंपनी अकाउंट और उसके कंटेंट को हटा सकती है, जिसमें गूगल वर्कस्पेस (जीमेल, डॉक्स, ड्राइव, मीट, कैलेंडर) और गूगल फोटोज के कंटेंट शामिल है।

पॉलिसी केवल पर्सनल गूगल अकाउंट्स पर लागू होती है, और यह स्कूलों या बिजनेस जैसे अकाउंट्स को प्रभावित नहीं करेगी। गूगल ने कहा, पॉलिसी अब प्रभावी होती है, तो यह इनएक्टिव अकाउंट्स वाले यूजर्स को तुरंत प्रभावित नहीं करेगी और दिसंबर 2023 से अकाउंट्स को हटाना शुरू कर देगी।

यह भी पढ़ें- Metro की टिकट अब WhatsApp से भी कर सकते हैं बुक, लंबी लाइन से बचना है तो जान लें ये तरीका

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/we-currently-have-no-plans-to-remove-inactive-youtube-accounts-says-google-2023-05-20-962302

Related Posts

Leave a Comment