Instagram में यूजर्स के लिए आने वाला है नया AI मैसेज राइटिंग टूल, चैटिंग में मिलेगा नया एक्सपीरियंस

86 views

instagram, instagram ai, meta ai, instagram ai text writing- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
इंस्टाग्राम में आने वाला है नया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल।

 इंस्टाग्राम एक पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। दुनियाभर में करोड़ों लोग शॉर्ट वीडियो और फोटो शेयरिंग के लिए इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं। यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी समय समय पर नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाती रहती है। पिछले कुछ महीनों में अलग अलग टेक कंपनियों की तरफ से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को लेकर भी बहुत से प्रयोग किए जा रहे हैं। इसी क्रम में इंस्टाग्राम भी अपने प्लेटफॉर्म में कई ऐआई टूल को जोड़ने का काम शुरू कर दिया है। कंपनी अप अपने यूजर्स के लिए एक नया एआई टूल पेश करने जा रही है। 

मेटा की तरफ से Meta AI लॉन्च किए जाने के बाद इंस्टाग्राम भी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को लेकर नए नए प्रयोग कर रही है। अब एक नई लीक से यह पता चला है कि कंपनी अपने करोड़ों यूजर्स की सहूलियत के लिए एक नया एआई टूल लाने जा रही है। यह एआई टूल मैसेज राइटिंग फीचर का काम करेगा। लीक्स रिपोर्ट की मानें तो यह एआई टूल डायरेक्ट मैसेज यानी डीएम में करेगा। 

बताया जा रहा है कि यह एआई टूल पहले से लिखे मैसेज को दोबारा लिखने, उसे एक्सप्लेन करने और उसे अट्रैक्टिव बनाने में यूजर्स की मदद करेगा। सिर्फ इंस्टाग्राम ही नहीं मेटा के लेटेस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म थ्रेड्स भी एक पोस्ट सेविंग फीचर की टेस्टिंग शुरू की है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने फेवरेट मैसेज को बाद में भी देख सकेंगे। 

फिलहाल अभी इंस्टा के इस एआई राइटिंग टूल के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। माना जा रहा है कि यह एआई राइटिंग टूल एआई टेक्स्ट एडिटर की तरह काम करेगा। इस टूल की मदद से यूजर्स फांट स्टाइल को बदल सकते हैं। इसके साथ ही ही किसी मैसेज को रिराइटिंग, मैसेज को समराइज, टेक्स्ट की लंबाई बढ़ाने के साथ साथ आप टोन और स्टाइल संरचना को बदलने का भी काम कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि इंस्टाग्राम पर पहले से ही एआई टूल मौजूद है। इंस्टाग्राम का एआई एक अलग तरह से कंटेंट जनरेट कर सकता है। इसकी मदद से यूजर्स चैट में मैसेज के बाद “@Meta AI” लिखना होगा और फिर AI इसका जवाब दे देगा। अपकमिंग एआई टूल लाखों इंस्टाग्राम यूजर्स की बड़ी मदद करने वाला है। 

यह भी पढ़ें- Google को मिलने वाली है कड़ी टक्कर, PhonePe ला रहा है Indus Appstore, इस दिन होगा लॉन्च

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/instagram-is-working-on-new-ai-message-writing-tool-will-get-a-new-experience-in-chatting-2024-02-11-1022786

Related Posts

Leave a Comment