X Down: ट्विटर हुआ डाउन, यूजर्स को वेबसाइट और ऐप इस्तेमाल करने में हो रही समस्या

57 views

Twitter, X, X down, Twitter Down, Tech news, Tech news in Hindi- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
ट्विटर फिर से हुआ डाउन।

Twitter Server Crash : अगर आप माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर यानी एक्स का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। हो सकता है कि इस समय आप ट्विटर को इस्तेमाल न कर पा रहे हो, ऐसा इसलिए हो रहा है कि ट्विटर इस समय डाउन हो गया है। ट्विटर डाउन होने से दुनियाभर में कई यूजर्स को ऐप और वेबसाइट इस्तेमाल करने में दिक्कतें हो रही हैं। 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के आउटेज ट्रैक करने वाली डाउनडिटेक्टर ने बताया कि आज 21 दिसंबर को दुनिया भर के अलग अलग हिस्से से करीब सात हजार से अधिक यूजर्स ने ट्विटर डाउन होने को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट के मुताबिक आज सुबह 10:54 बजे से ट्विटर में समस्या आ रही थी। सैकड़ों यूजर्स अभी भी माइक्रोब्लागिंग प्लेटफॉर्म में ग्लोबल आउटेज की समस्या का सामना कर रहे हैं।

कई बार आ चुकी है आउटेज की समस्या 

ऐसा नहीं है कि एलन मस्क का यह माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पहली बार सर्वर डाउन होने की समस्या का सामना कर रहा है। इससे पहले जुलाई महीने में भी ट्विटर को ग्लोबल आउटेज की समस्या का सामना करना पड़ा था। इससे पहले इस साल मार्च के महीने में भी ट्विटर के डाउन होने की खबरें सामने आई थीं। ट्विटर डाउन होने से यूजर्स को लिंक, फोटो और वीडियो को एक्सेस करने में समस्या हो रही है। 

यूजर्स को शो हो रहा है ब्लैंक पेज

अगर आप एक्स को ओपन करते हैं तो सर्वर डाउन होने की वजह से ब्लैंक पेज दिखाई दे सकता है। इतना ही नहीं यूजर्स को वेबसाइट पर किसी तरह की पोस्ट भी नहीं दिख रही है। रिपोर्ट के मुताबिक करीब 64 प्रतिशत लोगों ने ऐप में ट्विटर सर्वर डाउन होने की शिकायत की है जबकि करीब 30 फीसदी लोगों ने वेबसाइट डाउन होने को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

भारत में ट्विटर के करोड़ों यूजर्स

आपको बता दें कि अमेरिका में इस समय ट्विटर के 9.5 करोड़ यूजर्स हैं और भारत में इसके इस प्लेटफॉर्म के 2.7 करोड़ यूजर्स है। ट्विटर की लोगों के लिए कितना जरूरी है उसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि हर दिन ट्विटर पर करीब 50 करोड़ पोस्ट किए जाते हैं।

यह भी पढ़ें- खूब चलेगा इंटरनेट, Airtel के इन 3 प्लान्स में नहीं है डेटा की कोई डेली लिमिट, जानें फायदे

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/x-down-in-india-users-are-facing-problems-to-use-website-and-app-check-details-here-2023-12-21-1010036

Related Posts

Leave a Comment