Whatsapp rollout new secret code feature for more than 2 billion users know how you can use it । WhatsApp यूजर्स को मिला Secret Code फीचर, अब पर्सनल चैट पर कोई नहीं कर सकेगा ताका झांकी

99 views

WhatsApp, WhatsApp chat lock, WhatsApp secret code, WhatsApp privacy- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
वॉट्सऐप ने लॉन्च किया नया प्राइवेसी फीचर।

Whatsapp Secret Code Feature: इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए दुनियाभर में सबसे ज्यादा वॉट्सऐप को इस्तेमाल किया जाता है। अपने करोड़ों यूजर्स के लिए कंपनी समय समय पर नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाती रहती है। वॉट्सऐप 2 बिलियन से ज्यादा यूजर्स की प्राइवेसी और सेफ्टी का भी बखूबी ध्यान रखता है यही वजह से कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म में कई सारे प्राइवेसी फीचर्स भी उपलब्ध करा रखे हैं। अब वॉट्सऐप ने सीक्रेट कोड नाम से एक नया प्राइवेसी फीचर यूजर्स को दिया है। 

WhatsApp की तरफ से कुछ महीने पहले ही जानकारी दी गई थी वह एक सीक्रेड कोड नाम के फीचर पर काम कर रहा है। अब इसे यूजर्स के लिए रिलीज कर दिया गया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपनी चैट को ज्यादा सिक्योर कर पाएंगे। कंपनी का यह सीक्रेट कोड फीचर चैट लॉक टूल पर ही काम करेगा। अब यूजर्स अपनी किसी एक चैट को पॉसवर्ड के जरिए भी प्रोटेक्ट कर पाएंगे। 

WhatsApp का Secret Code फीचर आने के बाद अब यूजर्स वॉट्सऐप को नॉर्मल लॉक के साथ साथ किसी एक चैट को एक्स्ट्रा प्रोटेक्शन दे सकेंगे। इसका एक बड़ा फायदा यह होगा कि अब यूजर्स को पूरा वॉट्सऐप लॉक करने की जरूरत नहीं होगी बल्कि वह अपनी किसी एक पर्सनल चैट को पॉसवर्ड से लॉक कर सकते हैं। यह लॉक फीचर स्मार्टफोन के लॉक से अलग होगा। 

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस फीचर को पेश करते हुए बताया कि वॉट्सऐप चैप लॉक फीचर को रोलआउट कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अब वॉट्सऐप के करोड़ों यूजर्स अपनी चैट को एक अलग पॉसवर्ड से प्रोटेक्ट कर पाएंगे। लॉक की गई चैट को देखने के लिए सर्च बार में सीक्रेट कोड टाइप करना होगा। यूजर्स जब किसी चैट पर देर तक प्रेस करेंगे तो उन्हें यह ऑप्शन मिल जाएगा। 

यह भी पढ़ें- 1st December 2023: आज से लागू होंगे सिम खरीदने-बेचने के नए नियम, ये काम करने होंगे जरूरी

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/whatsapp-rollout-new-secret-code-feature-for-more-than-2-billion-users-know-how-you-can-use-it-2023-12-01-1005125

Related Posts

Leave a Comment