WhatsApp New Feature । iPhone वालों के लिए WhatsApp नए फीचर पर कर रहा है काम, अब भेजे मैसेज को कर सकेंगे एडिट

110 views

WhatsApp Testing Edit Message Feature On iOS- India TV Hindi

Image Source : CANVA
iOS यूजर्स व्हाट्सऐप में मैसेज कर सकेंगे एडिट

WhatsApp New Feature: व्हाट्सऐप के जरिए दुनियाभर में सबसे ज्यादा मैसेज सेंड किया जाता है। ऐसे में व्हाट्सऐप भी आय दिन अपने फीचर में नए-नए बदलाव लाकर अपने ग्राहकों को अट्रैक्स करने की कोशिश करता है, ताकि उनका यूजर्स बना रहे। साथ ही यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर हो सके। इसी बात को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सऐप अपने iOS यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने जा रहा है। खबरों की मानें अब कुछ ही दिनों में iOS यूजर्स अपने सेंड किए हुए मैसेज को एडिट कर सकेंगे। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से- 

क्या है जानकारी?

WaBetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, जल्द ही व्हाट्सऐप मैसेज को एडिट करने का फीचर अपने ऐप में जोड़ने वाला है। इस फीचर पर फिलहाल काम चल रहा है। व्हाट्सऐप के इस फीचर का लोग बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस फीचर के आने क बाद iPhone यूजर्स अपने भेजे गए मैसेज को दोबारा से एडिट कर सकेगा।  इससे लोगों को ऐसे मैसेज को एडिट करने में मदद मिलेगी, जो उन्होंने गलती से भेजी हो या फिर किसी तरह की मिसटेक्स हो गई है। कई iOS यूजर्स के लिए यह एक अच्छी खबर है। 

iPhone यूजर्ज से किए क्या होंगे बदलाव?

iPhone के व्हाट्सऐप में इस बदलाव के बाद से यूजर्स अपने भेजे गए मैसेज को दोबार से एड कर सकेंगे। सीधे शब्दों में अगर आपसे मैसेज को टाइप करते समय कोई गलती हो गई है, तो आप इसे बिना डिलीट किए एडिट कर सकेंगे। इससे यूजर्स मैसेज स्पष्ट और बिना किसी गलती के मैसेज को सही तरीके से भेज सकेगा। 

समय सीमा है निर्धारित

WhatsApp के अन्य फीचर्स की तरह इस फीचर में भी मैसेज को एडिट करने की समय सीमा निर्धारित की गई है। WaBetaInfo की रिपोर्ट्स की मानें तो मैसेज को सेंड करने के लगभग 15 मिनट तक आप इसे एडिट कर सकते हैं। इसके बाद आप मैसेज को एडिट नहीं कर सकेंगे। बता दें कि इस फीचर पर फिलहाल काम चल रहा है। इस समय बीटा पर किसी तरह का कोई टेस्टर्स उपलब्ध नहीं है। 

कुछ अन्य फीचर

मालूम हो कि व्हाट्सऐप अपने ऐप में समय-समय पर नए-नए बदलाव करती रहती है। ताकि यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर किया जा सके। फिलहाल कंपनी कॉन्टेक्ट्स को वीडियो मैसेज शेयर करने की क्षमता वाले फीचर पर भी काम कर रही है। इस फीचर में आप वॉइस मैसेज की तरह वीडियो मैसेज को भी आसानी से भेज सकेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/whatsapp-testing-edit-message-feature-on-ios-2023-03-29-946546

Related Posts

Leave a Comment