whatsapp is working on 3 news new text formatting tools check full list here । WhatsApp में बदलने वाला है चैटिंग का एक्सपीरियंस, आ रहे हैं 3 नए टेक्स्ट टूल्स

175 views

WhatsApp, WhatsApp new update, WhatsApp new feature, Mobile Phones- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए लगातार नए नए फीचर्स ला रहा है।

WhatsApp new update: चैटिंग, मैसेजिंग और वीडियो कॉलिंग के लिए इस समय सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला ऐप्लीकेशन वॉट्सऐप ही है। मेटा वॉट्सऐप पर लगातार नए नए अपडेट्स और फीचर्स ला रहा है ताकी यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर हो सके। अब वॉट्सऐप पर कुछ ऐसे फीचर्स आने वाले हैं जो यूजर्स को चैटिंग में एक नया अनुभव देंगे। वॉट्सऐप तीन नए टेक्स्ट टूल ला रहा है जिससे चैटिंग का अंदाज पूरी तरह से बदलने वाला है। 

वॉट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म में एक दो नहीं बल्कि 3 नए टेक्स्ट टूल्स को जोड़ने वाला है। इन टूल्स में कोड स्निपेट को ब्लॉक करने के लिए सिंटैक्स, स्पेसिफिक टेक्स्ट को कोट करने का टूल और आप फेवरेट टेक्स्ट लिस्ट क्रिएट करने का टूल शामिल हैं। फिलहाल अभी ये टूल्स डेवलपिंग मोड में हैं और यूजर्स को जल्द ही इनका अपडेट मिलेगा। 

टूल्स से बदलेगा यूजर एक्सपीरियंस

वॉट्सऐप के न्यू फीचर की जानकारी कंपनी के अपकमिंग फीचर और अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबेटाइंफो ने दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले काफी समय में कंपनी ने किसी भी तरह का टेक्स्ट टूल जारी नहीं किया था। अब कंपनी ने टूल्स लाकर ऐप्लीकेशन को और भी बेहतर बनाना चाहती है। 

इन लोगों को मिलेगी मदद

वाबेटाइंफो की रिपोर्ट की मानें तो WhatsApp Desktop बीटा के हाल में एक जारी एक अपडेट से पता चलता है कि टेक्स्ट फॉर्मेंटिंग के लिए नए टूल्स लाने पर काम कर रही है फिलहाल ये सभी टूल्स डेवलमेंट फेज में हैं और रिलीज से पहले कंपनी इनकी टेस्टिंग करेगी। रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है जिसमें टूल नजर आ रहे हैं। पहला टूल “कोड ब्लॉक” होगा जो कि वॉट्सऐप एप्लीकेशन पर कोड की लाइन्स को शेयर करने और पढ़ने को आसान बनाने के लिए डिजाइन किया गया है। यह टूल सॉफ्टवेयर डेवलपर्स, प्रोग्रामर से जुड़े लोगों के लिए उपयोगी है।

दूसरा टूल Quote टूल होगा जो यूजर्स को चैट में स्पेसिफिक मैसेज को वापस देखने में मदद करेगा। वहीं, तीसरा फॉर्मेटिंग टूल यूजर्स को चैटिंग के दौरान आइटमों की एक लिस्ट बनाने की सुविधा देगा।

यह भी पढ़ें- BSNL के इस प्लान ने सबको किया पस्त, 400 रुपये से कम में 150 दिन की वैलिडिटी साथ में 2GB डेटा डेली

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/whatsapp-is-working-on-3-news-new-text-formatting-tools-check-full-list-here-2023-08-21-982824

Related Posts

Leave a Comment