WhatsApp is testing Favourite Contacts Quick Call feature spotted ahead of valentines day | वैलेंटाइन डे से पहले WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! आ रहा कॉलिंग वाला खास फीचर

57 views

WhatsApp- India TV Hindi

Image Source : FILE
WhatsApp यूजर्स के लिए कॉलिंग वाला खास फीचर आ रहा है।

वेलेंटाइंस वीक कल यानी 7 फरवरी से शुरू हो रहा है। इससे पहले WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। जल्द ही मेटा के इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में कमाल का फीचर आने वाला है। इस फीचर का इस्तेमाल करके आप अपने फेवरेट कॉन्टैक्ट को एक क्लिक करते ही कॉल कर सकेंगे। इस फीचर को फिलहाल बीटा वर्जन में देखा गया है।

बीटा यूजर्स के लिए हुआ रोल आउट

WhatsApp का यह फीचर उन यूजर्स के लिए होगा, जो किसी कॉन्टैक्ट पर ज्यादा कॉलिंग करते हैं और उसे फेवरेट लिस्ट में रखना चाहते हैं। वाट्सऐप के इस फीचर को iOS बीटा वर्जन 24.3.10.70 में देखा गया है। इस फीचर के आने से यूजर्स को बेहतर कॉलिंग एक्सपीरियंस मिलेगा। जिस तरह से यूजर्स अपने फोन में क्विक डायल का इस्तेमाल करते हैं। ठीक उसी तरह यह फीचर वाट्सऐप कॉल के लिए भी काम करेगा।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर के आने से यूजर्स अपनी फेवरेट कॉन्टैक्ट लिस्ट तैयार कर सकेंगे। यह फेवरेट कॉन्टैक्ट कॉल टैब के ऊपर दिखाई देगा। यूजर्स अपने फेवरेट कॉन्टैक्ट को इसके जरिए क्विक डायल में जोड़ सकते हैं। इस वन टैप कॉलिंग फीचर के आने के बाद यूजर्स को ऐप द्वारा कॉलिंग करते समय नया एक्सपीरियंस मिलेगा। यह फीचर वॉइस और वीडियो दोनों कॉलिंग के लिए काम करेगा।

वाट्सऐप का यह फीचर जल्द ही Android और Windows के बीटा वर्जन में भी लाया जा सकता है। इससे पहले वाट्सऐप ने कॉल के दौरान स्क्रीन शेयरिंग फीचर (Screen Sharing Feature) को सभी डिवाइसेज के लिए रोल आउट किया है। इस फीचर का इस्तेमाल करना बेहद आसान है। यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल वीडियो कॉलिंग के दौरान कर सकते हैं। इसके अलावा वाट्सऐप यूजर्स के लिए चैनल को पिन करने का फीचर भी जल्द रोल आउट हो सकता है। इस फीचर को भी लेटेस्ट बीटा वर्जन में देखा गया है।

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/whatsapp-is-testing-favourite-contacts-quick-call-feature-spotted-ahead-of-valentines-day-2024-02-06-1021700

Related Posts

Leave a Comment