Whatsapp custom notification You will be able to know who is calling without touching the phone । WhatsApp पर आपका कोई खास कर रहा है वॉयस कॉल, बिना फोन छुए ही चल जाएगा पता

98 views

WhatsApp custom notification tone, custom notification WhatsApp- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
बिना फोन छुए पता चलेगा कि कौन कर रहा है आपको कॉल।

दुनियाभर में एक दूसरे से कनेक्ट रहने के लिए लोग सबसे ज्यादा वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सऐप आज लोगों की आम जरूरत बन चुका है। आज इस प्लेटफॉर्म में 2बिलियन से ज्यादा लोग हैं। इसलिए यूजर्स की सहूलियत क लिए कंपनी नए नए फीचर्स और अपडेट लाती रहती है। चैटिंग के साथ साथ वीडियो कॉलिंग और वॉयस कॉलिंग के लिए वॉट्सऐप का जमकर इस्तेमाल किया जाता है। 

हमारी कॉन्टैक्ट लिस्ट के साथ साथ कोई भी दूसरा यूजर आसानी से आपको वॉट्सऐप पर कॉल कर सकता है। लेकिन जब किसी अनजान नंबर या फिर ऐसे लोगों की कॉल आती है जिनसे हम बात नहीं करना चाहते तो जरूर एक बड़ी परेशानी होती है। लेकिन एक ऐसा तरीका भी है जिससे आप आसानी से जान सकते हैं कि वॉट्सऐप पर आने वाली कॉल आपके किसी खास की हैं या फिर अननोन नंबर की है। 

दरअसल वॉट्सऐप हमें कई तरह की प्राइवेसी सेटिंग देता है। कंपनी हमें साइलेंस अननॉन नंबर की सेटिंग मिलती है। इसे इनेबल करके हम अनजान नंबर से आने वाली कॉल से बच सकते हैं। लेकिन अब आप इस फीचर को डिसेबल रखने हुए भी बिना फोन छुए यह जान सकते हैं कि वॉट्सऐप पर आपके किसी अपने की कॉल आ रही है। 

Custom Notifications से मिलेगी बड़ी मदद

मेटा का यह पॉपुलर ऐप अपने यूजर्स को Custom Notifications की सुविधा देता है। इस सेटिंग में आप अपने कॉल नॉटिफिकेशन को मैनेज कर सकते हैं। इसमें आपको एक बड़ी यह सुविधा मिलती है कि आप किसी खास कॉन्टैक्ट के लिए एक अलग से रिंगटोन लगा सकते हैं। इससे जब उस कॉन्टैक्ट से कॉल आएगी तो आपको बिना फोन छुए ही पता चल जाएगा कि कौन कॉल कर रहा है। 

यह भी पढ़ें- साइबर फ्रॉड से बचना है तो सरकारी एजेंसी के ये टिप्स जरूर फॉलो करें, कभी नहीं होगा नुकसान

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/whatsapp-custom-notification-you-will-be-able-to-know-who-is-calling-without-touching-the-phone-2023-11-30-1004873

Related Posts

Leave a Comment