WhatsApp से अब डायरेक्ट Facebook में शेयर कर सकेंगे स्टोरी, आ रहा है कमाल का फीचर

131 views

whatsapp, whatsapp beta, whatsapp status updates, whatsapp upcoming status, whatsapp features- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
व्हाट्सऐप के इस फीचर्स से यूजर्स को काफी सहूलियत मिलने वाली है।

WhatsApp New Story Feature: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स पर काम कर रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार व्हास्टऐप बहुत जल्द यूजर्स और कंटेंट क्रिएटर्स के लिए एक कमाल का फीचर्स लाने वाला है। इस फीचर्स की मदद से लोग अब व्हास्टऐप से हटे बिना ही सीधे फेसबुक स्टेटस और स्टोरीज को अपडेट कर सकेंगे। व्हाट्सऐप की तरफ से पिछले कुछ महीनों में कई फीचर्स रिलीज किए गए हैं और कई बेहतरीन अपडेट्स लाए गए हैं जिससे इस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में यूजर्स को बड़ी सहूलिय मिली है। कंपनी के इस नए फीचर्स से कंटेंट क्रिएटर्स को काफी मदद मिलने वाली है। 

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप इन दिनों एक ऐसा फीचर डेवलप कर रहा है जिससे आप एप्लीकेशन को छोटे बिना ही सीधे फेसबुक में अपने स्टोरी को शेयर कर सकेंगे। कंपनी के इस फीचर्स से दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में स्टेटस अपडेट करना बेहद आसान हो जाएगा। अब नया पोस्ट शेयर करने पर मैन्युअली इसे शेयर बिना ही आप फेसबुक पर डायरेक्ट अपडेट कर सकते हैं।

आटोमैटिक शेयर हो सकेगी स्टोरी

यूजर्स को पहले भी फेसबुक में स्टोरी अपडेट करने का ऑप्शन मिलता था लेकिन, जब वे हर बार कुछ नया अपडेट करते तो उन्हें फेसबुक में अपडेट के लिए मैन्युअली प्रॉसेस से गुजरना पड़ता था। इसमें कई स्टेप्स थे लेकिन अब व्हॉट्सएप के इस नए फीचर्स यूजर्स अब डायरेक्ट ही फेसबुक पर ऑटोमैटिक शेयर कर सकेंगे। 

व्हाट्सएप का यह नया फीचर यूजर्स को व्हाट्सएप स्टेटस में मिलेगा। इसकी सेटिंग में यूजर्स अपना फेसबुक अकाउंट भी सेट कर सकेंगे। इसमें डिफॉल्ट तरीके से डिसेबल करने का भी ऑप्शन भी मिलेगा। मतलब यह है कि इसमें यूजर्स को ऑप्शन मिलेगा कि वह ऑटोमैटिक फेसबुक पर स्टोरी शेयर करना चाहते हैं या नहीं या फिर वे मैन्युअली इसे शेयर करें।

इन फीचर्स पर भी काम कर रहा है व्हाट्सऐप

बता दें कि इसके साथ ही व्हाट्सएप ऑडियो चैट फीचर पर भी काम कर रहा है । इसमें यूजर्स को चैटिंग के बीच में ऑडियो भेज सकेंगे। इसके लिए चैट हेडर पर एक नया आइकन शामिल किया जाएगा। इसके अतिरिक्त व्हाट्सएप में अब डिसअपीयरिंग मैसेज में भी यूजर्स को 15 तरह के ऑप्शन मिलेंगे की वे किस टाइम के बाद मैसेज को डिसअपीयर करना चाहते हैं। 

यह भी पढ़ें- विंडो एसी को बाहर की तरफ झुकाकर ही क्यों लगाया जाता है? ज्यादातर लोगों को नहीं पता इसका कारण

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/whatsapp-users-will-be-able-to-share-the-story-in-direct-facebook-with-whatsapp-amazing-feature-is-coming-soon-2023-04-10-950697

Related Posts

Leave a Comment