WhatsApp वेब यूजर्स के लिए गुड न्यूज, फिर से आ रहा है सिक्योरिटी फीचर, जानें डिटेल्स। whatsapp view once photos and videos feature Will come for desktop users soon know more details

99 views

WhatsApp, WhatsApp view once, What is view once, Tech news, Tech news in Hindi, Technology- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
वॉट्सऐप यूजर्स की सेफ्टी के लिए लगातार नए-नए फीचर्स ला रहा है।

इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए दुनियाभर में सबसे ज्यादा वॉट्सऐप का इस्तेमाल किया जाता है। करोड़ों यूजर्स के लिए यह एक दूसरे से कनेक्ट रहने का प्रमुख साधन बन चुका है। यही वजह है कि वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स के लिए एक्सपेरिमेंट्स करता रहता है। कंपनी ने अक्सर नए फीचर्स लाती है लेकिन कई बार पुराने फीचर्स को हटा भी देती है। अगर आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल डेस्कटॉप पर करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। कंपनी जल्द ही एक फीचर जोड़ने जा रही है। 

दरअसल वॉट्सऐप ने करीब एक साल पहले डेस्कटॉप मोड और वेब वर्जन से व्यू वन्स का फीचर हटा दिया था, अब कंपनी एक बार फिर से यूजर्स के लिए यह फीचर पेश करने जा रही है। यानी अब डेस्कटॉप यूजर्स को वॉट्सऐप पर सिक्योरिटी की एक और एक्स्ट्रा लेयर मिलने जा रही है। 

फिर से मिलेगा सिक्योरिटी फीचर

आपको बता दें कि प्राइवेसी के लिहाज से वॉट्सऐप का व्यू वन्स फीचर बेहद उपयोगी है। इस फीचर का उपयोग करके जब आप किसी को फोटो या फिर वीडियो सेंड करते हैं तो रिसीवर उस फाइल को सिर्फ एक बार ही देख सकता है। फाइल ओपने होने के बाद वह अपने आप ही आटोमैटिक तरीके से डिलीट हो जाती है। अब डेस्कटॉप यूजर्स एक बार फिर से इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

वॉबेटाइंफो ने शेयर की जानकारी

वॉट्सऐप डेस्कटॉप वर्जन में आने वाले इस फीचर की जानकारी पॉपुलर वेबसाइट वॉबेटाइंफो ने दी है। रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही इस व्यू वन्स फीचर को वेब यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। वाबेटाइंफो की तरफ से इसे लेकर एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। स्क्रीनशॉट में दिखाया गया कि जब कोई फोटो या फिर वीडियो को शेयर किया जाएगा तो यूजर्स को इमोजी बार के साइड में व्यू वन्स का फीचर मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- स्पैम और फ्रॉड कॉल्स से मिलेगा छुटकारा, TRAI ने ग्राहकों को दिया काम का अपडेट

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/whatsapp-view-once-photos-and-videos-feature-will-come-for-desktop-users-soon-know-more-details-2023-11-27-1004255

Related Posts

Leave a Comment