WhatsApp यूजर्स को मिलने वाले हैं ये 3 बड़े फीचर्स, डेटा को सेफ रखने में करेंगे बड़ी मदद

44 views

Whatsapp update, whatsapp upcoming features, new features on whatsapp, new updates on whatsapp- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
वॉट्सऐप पर जल्द ही आने वाले हैं तीन बड़े फीचर्स।

WhatsApp Upcoming Feature: इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए पूरी दुनिया में वॉट्सऐप का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। इस मैसेजिंग ऐप को करीब 2 बिलियन लोग इस्तेमाल करते हैं। इजी इंटरफेस उपलब्ध कराने के साथ साथ कंपनी अपने यूजर्स को वॉइस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग, चैटिंग, पेमेंट जैसी कई सारी सुविधाएं देता है। अगर आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो बता दें कि इस पर आपको जल्द ही कई नए फीचर्स मिलने वाले हैं। 

आपको बता दें कि टेक्नोलॉजी की दुनिया में वॉट्सऐप को आए हुए कई साल हो गए हैं। कंपनी इसे यूजर्स के लिए अभी भी सुविधाजनक बनाने के लिए लगतार अपडेट कर रही है। वॉट्सऐप के करोड़ों यूजर्स को जल्द ही 3 नए फीचर्स मिलने वाले हैं। आइए आपको इन फीचर्स के बारे में डिटेल से बताते हैं। 

वेब वर्जन के लिए चैट लॉक 

वॉट्सऐप लगातार अपने यूजर्स की सेफ्टी और प्राइवेसी को बनाए रखने के लिए नए नए फीचर्स ला रहा है। कंपनी नए सिक्योरिटी फीचर पर काम कर रही है। जल्द ही यूजर्स डेस्कटॉप वर्जन में भी वॉट्सऐप चैट लॉक फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे। बता दें कि यह फीचर मोबाइल वर्जन पर पहले से ही मौजूद है। 

इन यूजर्स को मिलेगा Passkey फीचर

वॉट्सऐप ने सिक्योरिटी और प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए पिछले साल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए Passkey का फीचर रिलीज किया था। आईफोन यूजर्स के लिए अभी यह फीचर उपलब्ध नहीं था, लेकिन अब कंपनी इस पर काम कर रही है। आने वाले दिनों में iOS यूजर्स के लिए भी Passkey रोलआउट किया जाएगा। यह वॉट्सऐप का एक ऐसा फीचर है जो लॉगिन प्रॉसेस को बेहद आसान बनाता है। Passkey फीचर आने के बाद आप अकाउंट को दूसरे डिवाइस पर फेसआईडी, पासकोड और टच की मदद से लॉगिन कर पाएंगे। 

फाइल शेयरिंग में मिलेगा नया फीचर

सिक्योरिटी फीचर के साथ साथ वॉट्सऐप एक मीडिया फाइल्स को शेयर करने के लिए भी नया फीचर ला रहा है। नया शेयरिंग फीचर आने के बाद यूजर्स बड़े साइज की फाइल को एचडी क्वालिटी में शेयर कर पाएंगे। इस फीचर की मदद से यूजर्स फाइल्स को ठीक उसी तरह से शेयर कर पाएंगे जैसे शेयरइट और नियरबाय सिस्टम काम करता है। 

यह भी पढ़ें- इंतजार हुआ खत्म, Apple Vision Pro की सेल हुई शुरू, खरीदने के लिए खर्च करने पड़ेंगे लाखो रुपये

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/upcoming-top-3-privacy-and-safety-features-on-whatsapp-here-is-the-full-list-and-details-2024-02-02-1020852

Related Posts

Leave a Comment