WhatsApp यूजर्स के लिए आया नया फीचर, अब चैनल में भी शेयर कर पाएंगे Polls

58 views

WhatsApp,WhatsApp New Feature,WhatsApp Update,WhatsApp Channel, WhatsApp Poll,- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
वॉट्सऐप चैनल में आने वाला है नया फीचर।

WhatsApp New Feature: आज के समय में चैटिंग और वीडियो के साथ साथ वॉइस कॉल के लिए ज्यादातर लोग इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप्लिकेशन वॉट्सऐप का ही इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सऐप के प्लेटफॉर्म में करीब 2 बिलियन से ज्यादा लोग हैं और यही वजह है कि कंपनी समय समय में नए-नए फीचर्स और अपडेट्स लाती रहती है। वॉट्सऐप की तरफ से करीब एक साल पहले चैनल फीचर को लॉन्च किया गया था। इसके लॉन्च करने के बाद से कंपनी इसे लगातार नए नए अपडेट्स दे रही है। 

वॉट्सऐप का चैनल फीचर इंस्टाग्राम और ट्विटर की तरह काम करता है जहां आप अपने फेवरेट सेलिब्रिटी , कंपनी को फॉलो कर सकते हैं और उनकी डेली एक्टिविटी से अपडेट रह सकते हैं। यह फीचर नया है इसलिए कंपनी इसमें नए नए फीचर्स दे रही है। अब कंपनी ने यूजर्स को चैनल सेक्शन में एक नया फीचर दे दिया है। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप ने करीब एक साल पहले अपने प्लेटफॉर्म में पोल फीचर्स को इंट्रोड्यूस किया था। पोल के जरिए यूजर्स किसी भी मुद्दे या फिर टॉपिक पर लोगों से सवाल के जवाब या फिर राय मांग सकते हैं। पोल क्रिएट होने के बाद अभी तक यूजर्स पोल को सिर्फ दोस्तों और ग्रुप पर ही शेयर कर सकते थे, लेकिन अब यूजर्स पोल को वॉट्सऐप पोल को चैनल पर भी शेयर कर सकते हैं। 

चैनल पोल शेयर करने से यूजर्स को बड़ी मदद मिलने वाली है। इसकी मदद से यूजर्स किसी भी मुद्दे पर ज्यादा लोगों तक अपने सवाल पहुंचा सकेंगे और साथ ही वोटिंग भी ज्यादा मिल पाएगी। 

वॉट्सऐप के इस फीचर के बारे में जानकारी कंपनी के अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट वॉबेटाइंफो ने दी है। वाबेटाइंफो के मुताबिक कंपनी ने कुछ बीटा यूजर्स को यह फीचर रोल आउट कर दिया है। अगर आप इस फीचर को अभी इस्तेमाल करना चाहते हैं तो बता दें कि आपको एंड्रॉयड बीटा 2.23.24.12 वर्जन डाउनलोड करना पड़ेगा।  

यह भी पढ़ें- Smart Ring खरीदना चाहते हैं तो आपके पास ये हैं ऑप्शन्स, भूल जाएंगे फिटनेस बैंड और स्मार्ट वॉच

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/whatsapp-new-feature-now-you-can-share-polls-whatsapp-channel-check-details-2024-01-12-1015456

Related Posts

Leave a Comment