Whatsapp पर भी मिलेगा Zoom और Google Meet वाला धांसू फीचर्स, अब वीडियो कॉल के बीच कर पाएंगे ‘स्क्रीन-शेयरिंग’

55 views

Whatsapp- India TV Hindi

Image Source : FILE
Whatsapp new Feature

मेटा के स्वामित्व वाली मैसेंजर ऐप व्हाट्सएप (Whatsapp) लगातार अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स पेश कर रहा है। इसी क्रम में कंपनी वह फीचर लॉन्च करने जा रही है, जो कि अभी तक जूम (Zoom) और गूगल मी​ट  (Google Meet) जैसे प्राफेशनल मीटिंग साफ्टवेयर में मिलते थे। यह फीचर है वीडियाे कॉल के दौरान स्क्रीन शेयर करने का। यह फीचर जल्द ही यूजर्स को मिल सकता है, जिसके बाव यूजर पर्सनल कॉल या फिर ग्रुप कॉल के दौरान अपने फोन या डेस्कटॉप (WHATSAPP Desktop) की स्क्रीन शेयर कर पाएंगे। 

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर उन यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा जो Android 2.23.11.19 अपडेट इंस्टॉल करते हैं। व्हाट्सएप के इस बदलाव पर नज़र रखने के लिए जानी जाने वाली वेबसाइट ने कहा कि यह फीचर वीडियो कॉल के दौरान यूजर्स के अनुभव को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। 

मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने हाल ही में “भेजे गए संदेशों को एडिट करने” की सुविधा शुरू की है। अपडेटेड वर्जन को ग्लोबल स्तर पर रोल आउट किया जा रहा है और आने वाले हफ्तों में सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है।

व्हाट्सएप वीडियो कॉल पर ‘शेयर स्क्रीन’ कैसे करें?

ऐप को अपडेट करने के बाद यूजर्स को वीडियो कॉल के दौरान कॉल कंट्रोल व्यू में एक नया आइकन दिखाई देगा। एक बार जब उपयोगकर्ता अपनी स्क्रीन साझा करना चुन लेता है, तो उनके डिवाइस के डिस्प्ले पर दिखाई देने वाली हर चीज़ को रिकॉर्ड किया जाएगा और प्राप्तकर्ता के साथ साझा किया जाएगा। वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन सामग्री के चल रहे प्रसारण के बावजूद, उपयोगकर्ता किसी भी समय स्क्रीन साझा करने की प्रक्रिया को रोकने की क्षमता रखता है। इसके अलावा, यह फीचर केवल यूजर की सहमति से उनकी स्क्रीन की सामग्री साझा करने के लिए सक्रिय की जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/whatsapp-to-roll-out-new-screen-sharing-feature-on-video-call-like-zoom-or-google-meet-2023-05-30-964662

Related Posts

Leave a Comment