WhatsApp पर भी मिलेगा Blue Tick, सिर्फ ये यूजर्स ही उठा सकेंगे फायदा, जानें वेरिफिकेशन प्रॉसेस

58 views

WhatsApp, WhatsApp Business,WhatsApp Verification,WhatsApp Verification Badge- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
वॉट्सऐप में आने वाला है इंस्टाग्राम फेसबुक वाला फीचर।

WhatsApp New Upcoming Feature: आज के समय में स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाला लगभग हर कोई व्यक्ति इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करता है। इंस्टाग्राम इस समय दुनिया का सबसे बड़ा इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म बन चुका है। करीब 2 बिलियन लोग इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं। यही वजह है कि यूजर्स की सहूलियत और एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए कंपनी नए नए फीचर्स लाती रहती है। अब कंपनी एक और बड़ा अपडेट देने जा रही है। 

मेटा वॉट्सऐप का इस्तेमाल करने वाले लोगों को एक नया फीचर देने जा रहा है। दरअसल अब वॉट्सऐप पर इंस्टाग्राम और फेसबुक की ही तरह वेरिफिकेशन बैज यानी ब्लू टिक आने वाला है। हालांकि कंपनी का यह फीचर अभी कुछ लोगों के लिए ही उपलब्ध होगा। कंपनी के मुताबिक वेरिफिकेशन बैज की सुविधा वॉट्सऐप बिजनेस अकाउंट यूजर्स को मिलेगी। 

वॉट्सऐप के इन यूजर्स को मिलेगा ब्लू टिक

अब वॉट्सऐप बिजनेस अकाउंट यूजर्स ट्विटर यानी एक्स की तरह अपना अकाउंट वेरिफाई करवाकर ब्लू टिक मार्क ले सकेंगे। वॉट्सऐप के इस अपकमिंग फीचर की जानकारी कंपनी के अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबेटाइंफो ने दी है। इसके मुताबिक फ्यूचर में आने वाले कुछ अपडेट्स के बाद यूजर्स को सेटिंग में एक ऑप्शन मिलेगा। यह ऑप्शन बिजनेट अकाउंट को वेरिफाई करने का होगा। 

एक्स यानी ट्विटर की तरह वॉट्सऐप पर ब्लू टिक लेने के लिए भी पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। हालांकि अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली है कि वेरिफिकेशन के लिए कितने रुपये खर्च करने पड़ेंगे। अगर आप वॉट्सऐप पर ब्लू टिक लेना चाहते हैं तो आपको बिजनेस अकाउंट बनाना होगा। यह यूजर्स पर निर्भर करेगा कि वह वॉट्सऐप बिजनेस अकाउंट को वेरिफाई करना चाहता है या नहीं। बिना वेरिफिकेशन के भी अकाउंट एक्सेस किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें- फोन की बैटरी को चार्ज करने का 25-85 नियम क्या है? कई साल तक बढ़ जाती है स्मार्टफोन की लाइफ

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/blue-tick-will-be-available-on-whatsapp-like-instagram-and-facebook-know-here-verification-process-2024-01-10-1015019

Related Posts

Leave a Comment