WhatsApp ने Chat Filter फीचर किया रोल आउट, अब नहीं मिस होंगे जरूरी मैसेज

47 views

Whatsapp new feature, whatsapp chat filter, whatsapp upcoming feature, whatsapp update, whatsapp voi- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
वॉट्सऐप में आया नया फीचर।

Whatsapp upcoming feature: आज के दौर में स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाला लगभग हर एक यूजर वॉट्सऐप का इस्तेमाल करता है। WhatsApp की पॉपुलर्टी का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि दुनियाभर में करीब 2 अरब लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। अब कंपनी ने अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोलआउट कर दिया है। WhatsApp यूजर्स अब इसमें Chat Filter का फीचर मिलेगा। कंपनी ने इसे रोलआउट करना शुरू कर दिया है। 

WhatsApp का नया Chat Filter फीचर यूजर्स को मैसेजिंग में एक नया एक्सपीरियंस देने वाला है।इस नए फीचर की मदद से अब आप अपने हिसाब से चैट को कस्टमाइज कर पाएंगे। वॉट्सऐप के इस नए फीचर की जानकारी कंपनी पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबेटाइंफो ने दी है। वाबेटाइंफो ने इससे संबंधित एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। 

वाबेटाइंफो की जानकारी के अनुसार अब वॉट्सऐप वेब यूजर को चैट में तीन नए फिल्टर मिलने वाले हैं। इसमें यूजर्स के पास Unread, Contacts और Groups का ऑप्शन मिलेगा। इस चैट फिल्टर का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि यूजर्स अब अपनी जरूरी चैट को जल्दी से एक्सेस कर पाएंगे। 

अनरीड फिल्टर में वॉट्सऐप यूजर्स को वो सभी चैट्स दिखाई देंगी जिन्हें ओपन नहीं किया गया है। ठीक इसी तरह कॉन्टैक्ट्स के फिल्टर में यूजर्स को फोनबुक मे सेव नंबरों की चैट्स नजर आएंगी। वहीं ग्रुप फिल्टर में यूजर्स को ग्रुप के वो मैसेज शो होंगे जो अभी तक ओपन नहीं किए गए। इस तरह से इस फिल्टर की मदद से यूजर्स अपनी जरूरी चैट्स को अलग अलग कैटेगरी में बांट सकेंगे। 

यह भी पढ़ें- 31 दिसंबर तक का है मौका, 16 हजार रुपये सस्ता मिल रहा है Google Pixel का ये धांसू फोन

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/whatsapp-rolling-out-chat-filter-fetaure-for-web-users-know-here-how-it-work-2023-12-18-1009184

Related Posts

Leave a Comment