WhatsApp ने करोड़ों यूजर्स के लिए रोलआउट किया Pinned Messages फीचर, जानें क्या होगा फायदा । whatsapp pin unpin message feature rollout in chat like telegram know how to use it

90 views

WhatsApp Feature, Whatsapp Pin message in chat, WhatsApp Pin Message Feature- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
वॉट्सऐप ने रोल आउट किया नया फीचर

WhatsApp New feature: 2 अरब से ज्यादा लोग चैटिंग के लिए वॉट्सऐप ऐप्लिकेशन का इस्तेमाल करते हैं। यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाती रही है। वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स को चैट सेक्शन में एक नया फीचर दे दिया है जो बेहद उपयोगी होने वाला है। अब वॉट्सऐप यूजर्स अपने जरूरी मैसेज को आसानी से तलाश सकेंगे। 

दरअसल वॉट्सऐप अब एक नया फीचर रोल आउट कर रहा है जिसमें यूजर्स अब चैट में मैसेज को भी आसानी से पिन कर सकेंगे। इससे पहले वॉट्सऐप यूजर्स को सिर्फ चैट को पिन करने की सुविधा मिलती थी। लेकिन, अब यूजर्स किसी चैट के अंदर भी जरूरी मैसेज को पिन कर सकेंगे। 

आपको बता दें कि मैसेज पिन करने वाले इस फीचर का वॉट्सऐप यूजर्स लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। कई बार चैट में जूरूरी मैसेज को तलाशना बेहद कठिन हो जाता है लेकिन अब आप नए और पुराने दोनों ही मैसेज को पिन कर सकते हैं। वॉट्सऐप ने एक्स पर ट्वीट करके इस नए फीचर की जानकारी दी। 

कंपनी ने शेयर किया नया फीचर

वॉट्सऐप ने ट्वीट करके बताया अब  Pinned Messages का फीचर वॉट्सऐप के सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है। कंपनी की तरफ से ट्वीट में एक वीडियो भी शेयर किया गया जिसमें इस फीचर को इस्तेमाल करने का तरीका बताया गया है। अगर आप किसी चैट में किसी मैसेज को पिन करते हैं तो वह मैसेज चैट में सबसे ऊपर दिखाई देगा। इस तरह से आप उस चैट के जरूरी मैसेज को पिन कर सकते हैं जिनके बारे में आपको लगता है कि उनकी आगे जरूरत पड़ेगी। 

टाइम लिमिट का भी मिलेगा ऑप्शन

वॉट्सऐप ने मैसेज को पिन करने के साथ ही इसमें कई सारे फीचर्स भी दिए हैं। आप यह भी सेट कर सकते हैं कि आपको मैसेज कितने समय के लिए पिन करना है। इसके लिए आप 24 घंटे, 7 दिन और दिन का चुनाव कर सकते हैं। कंपनी ने इसमें डिफाल्ट रूप से 7 दिन का समय सेट करके दिया है। आपको ग्रुप मैसेज में भी मैसेज पिन करने की सुविधा मिलेगी लेकिन इसके लिए आपको ग्रुप एडमिन से इजाजत लेनी पड़ेगी। 

यह भी पढ़ें- Google Map बचाएगा आपकी गाड़ी का महंगा तेल, कंपनी ने लॉन्च किया सबसे तगड़ा फीचर

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/whatsapp-pin-unpin-message-feature-rollout-in-chat-like-telegram-know-how-to-use-it-2023-12-13-1008061

Related Posts

Leave a Comment