WhatsApp चैटिंग में ‘123’करने में अब नहीं होगी दिक्कत, आने वाला नया कमाल का फीचर

51 views

Whatapp contacts, WhatsApp, WhatsApp Feature, WhatsApp Chat, Latest Features of Whatsapp- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
वॉट्सऐप यूजर्स को देने जा रहा है एक नया फीचर।

इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए सबसे ज्यादा लोग वॉट्सऐप का ही इस्तेमाल करते हैं। दुनियाभर में करोड़ों लोग इसे पसंद करते हैं। यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी नए नए फीचर्स लाती रहती है। अभी नए साल को शुरू हुए दो महीने भी नहीं बीते लेकिन कंपनी ने अब तक कई सारे फीचर्स इसमें जोड़ दिए। वॉट्सऐप हमेशा ही यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने की कोशिश करता है और यही वजह है कि इसके 200 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं। वॉट्सऐप यूजर्स के लिए जल्द ही एक और नया फीचर लाने जा रहा है। 

दरअसल वॉट्सऐप इस समय एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। यह नया फीचर नंबर लिस्ट फीचर है। वॉट्सऐप में अब तक चैटिंग के दौरान नंबरिंग करके चीजों को लिखना बेहद मुश्किल था। मतलब अगर आप 3-4 पॉइंटर या फिर नंबर में कुछ बाते लिखना चाहते हैं तो इसमें बड़ी दिक्कत आती थी। इसके लिए यूजर्स को लाइन लिखने से पहले नंबर डालना पड़ता था फिर कंटेंट लिखना पड़ता था। अब वॉट्सऐप ने इस समस्या को सॉल्व कर दिया है। 

वॉट्सऐप ने दूर की बड़ी समस्या

अब अगर आप पहली लाइन के आगे नंबर 1 डालेंगे और फिर कुछ लिखने के बाद स्पेस क्लिक करने के बाद अगली लाइन लिखेंगे तो अपने आप ही नंबर 2 आ जाएगा। इसके बाद जैसे ही आप उस लाइन को खत्म करेंगे और स्पेस देकर आगे बढ़ेंगे तो आटोमैटिकली ही नंबर 3 आ जाएगा। 

इसका मतलब है कि वॉट्सऐप में आसानी से नंबरिंग फॉर्म में चीजों को लिख सकेंगे। सिर्फ इतना ही नहीं आप नंबर की जगह बुलेट, डॉट्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यानी आपको कस्टमाइजेशन का भी ऑप्शन मिलेगा। बता दें वॉट्सऐप के इस अपकमिंग फीचर की जानकारी पॉपुलर वेबसाइट वॉबेटाइंफो ने दी है। फिलहाल अभी यह फीचर बीटा यूजर्स को रोलआउट किया गया है। लीक्स की मानें तो यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही प्लेटफॉर्म के लिए रिलीज किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- Whatsapp ला रहा है नया फीचर, हर एक यूजर्स को इसका था बेसब्री से इंतजार, सिर्फ ये लोग कर पाएंगे इस्तेमाल

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/now-you-can-also-write-content-in-bullet-bold-and-quote-format-in-whatsapp-meta-is-going-to-release-a-new-feature-2024-02-08-1022067

Related Posts

Leave a Comment