WhatsApp के 2 बिलियन से ज्यादा यूजर्स के लिए गुड न्यूज, मेटा ने ऐप में जोड़े 3 बड़े फीचर्स

58 views

WhatsApp channels updates, WhatsApp channels, WhatsApp, voice updates, Mark Zuckerberg- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
मेटा ने वॉट्सऐप यूजर्स के लिए जारी किए नए फीचर्स।

WhatsApp Channels Updates: आज के समय में स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले लगभग सभी लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। इंस्टैंट मैसेजिंग के लिए वॉट्सऐप आज सबसे ज्यादा सुविधाजनक ऐप्लिकेशन बन चुका है। अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए कंपनी समय समय में नए नए फीचर्स लाती रहती है। कंपनी ने पिछले साल वॉट्सऐप पर चैनल फीचर को जोड़ा था और तब से इसे लगातार अपग्रेड किया जा रहा है। अब वॉट्सऐप ने चैनल यूजर्स के लिए एक साथ 3 नए धमाकेदार फीचर्स दे दिए हैं। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप चैनल में आप अपने फेवरेट सेलिब्रिटीज, कंपनी या फिर अपने किसी नोन पर्सन के पेज को फॉलो कर सकते हैं। यह फीचर ठीक उसी तरह से काम करता है जिस तरह से इंस्टाग्राम और ट्विटर वर्क करते हैं। आप किसी के चैनल पेज को फॉलो करके उसकी डेली एक्टिविटी से अपडेट रह सकते हैं। वॉट्सऐप चैनल की सबसे खास बात यह है कि इसमें आप किसी को भी अपना मोबाइल नंबर दिए बिना भी जोड़ सकते हैं। 

मेटा ने यूजर्स को दिए 3 नए फीचर्स

अगर आप भी वॉट्सऐप चैनल का इस्तेमाल करते हैं तो अब आपको एक नया एक्सपीरियंस मिलने वाला है। कंपनी अब इसमें तीन नए फीचर्स जोड़ दिए हैं। ये फीचर्स में वॉइस मैसेज, पोल्स और शेयर टू स्टेटस शामिल हैं। इसके साथ ही कंपनी ने एक और फीचर दिया है जो एडमिन सेक्शन से जुड़ा है। 

WhatsApp channels updates, WhatsApp channels, WhatsApp, voice updates, Mark Zuckerberg

Image Source : फाइल फोटो

चैनल के लिए रिलीज किए गए नए फीचर्स की जानकारी मार्क जुकरबर्ग ने दी।

आपको बता दें कि वॉट्सऐप चैनल में जोड़े गए नए फीचर्स की ऐलान मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने की। वॉइस मैसेज फीचर्स में अब चैनल ऑनर्स वॉइस के जरिए लोगों से कनेक्ट हो पाएंगे। अभी तक यूजर्स पोल्स को सिर्फ वॉट्सऐप पर ही फ्रैंड्स और दोस्तों के साथ शेयर कर पाते थे लेकिन अब यूजर्स इसे चैनल पर भी शेयर कर पाएंगे। इस फीचर के आने के बाद अब चैनल क्रिएटर्स किसी भी टॉपिक पर अधिक लोगों की राय ले सकते हैं। 

अब चैनल क्रिएटर्स बना पाएंगे एक से ज्यादा एडमिन

नए मल्टिमीडिया फीचर में अब चैनल क्रिएटर्स अपने मल्टी मीडिया मैसेज को डायरेक्ट स्टेटस में शेयर कर सकते हैं। इस फीचर की मदद से आप अपने फेवरेट सेलेब्स की डेली एक्टिविटी को स्टेटस के जरिए अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर पाएंगे।  कंपनी ने अब यूजर्स को मल्टी एडमिन का फीचर भी दे दिया है। अब क्रिएटर्स चैनल पर भी एक से ज्यादा एडमिन बना सकेंगे। इसकी मदद से अगर मेन एडमिन कहीं बिजी भी रहेगा तो दूसरा एडमिन  चैनल को अपडेट कर सकता है।

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy S24 Ultra हुआ लॉन्च, 200MP कैमरा के साथ मिलेगी टाइटेनियम बॉडी, जानें कीमत और स्पेक्स डिटेल्स

 

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/whatsapp-rolls-out-voice-notes-and-three-other-features-to-channels-creaters-know-all-the-details-here-2024-01-18-1017047

Related Posts

Leave a Comment