WhatsApp का नया Video Call फीचर, रियल टाइम में दोस्तों के साथ होगी स्क्रीन शेयरिंग

51 views

WhatsApp, WhatsApp Video Call, Video Call feature, Tech news, Tech news in Hindi, WhatApp Screen sha- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स लाता रहता है।

WhatsApp एक पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है।  वॉट्सऐप यूजर्स को एक ही प्लेटफॉर्म में चैटिंग, वीडियो कॉलिंग, वॉइस कॉलिंग समेत कई सारे फीचर्स यूजर्स को देता है। यही कारण है कि दुनियाभर में करीब 2 बिलियन से ज्यादा लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी समय समय पर नए नए अपडेट्स और फीचर लाता रहता है। हाल ही में कंपनी ने अपने यूजर्स को वीडियो कॉल में एक बड़ा कमाल का फीचर दिया है। 

WhatsApp के नए वीडियो कॉल फीचर का नाम स्क्रीन शेयरिंग है। नया फीचर यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस देने वाला है। इस फीचर की मदद से यूजर्स वीडियो कॉल के दौरान अपने फोन की स्क्रीन को भी शेयर कर पाएंगे। इसकी मदद से अब यूजर्स के एक फोन में मौजूद कंटेंट को स्क्रीन शेयर करके दिखा सकते हैं समझा सकते हैं।

रियल टाइम में शेयर होगी स्क्रीन

WhatsApp Screen Sharing फीचर की सबसे खास बात यह है कि आप दोस्तो या रिलेटिव से साथ वीडियो कॉल पर रहते हुए रियल टाइम में स्क्रीन शेयर कर सकते हैं। आप इस फीचर की मदद से बिना डॉक्यूमेंट शेयर किए अपने दोस्तों को सिर्फ स्क्रीन शेयरिंग की मदद से चीजें दिखा सकते हैं। बता दें कि अगर आप एक साथ एक कमरे में भी बैठे हैं तो भी आप आसानी से स्क्रीन को शेयर कर सकते हैं। 

दूसरे प्लेटफॉर्म्स के लिए बड़ा झटका

आपको बता दें कि अभी तक वॉट्सऐप यूजर्स स्क्रीन शेयरिंग के लिए Google Meet और Zoom का इस्तेमाल करते थे क्योंकि ये दोनों ही प्लेटफॉर्म स्क्रीन शेयरिंग का फीचर देते हैं। अब वॉट्सऐप में वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयरिंग फीचर आने से इन ऐप्लिकेशन्स को एक बड़ा झटका लग सकता है। 

अगर आप वॉट्सऐप के इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो बता दें कि आपको वॉट्सऐप वीडियो कॉल के दौरान शेयर नाम का एक आईकॉन मिलेगा। इस पर क्लिक करने के बाद आपके फोन की स्क्रीन पर होने वाली हर एक एक्टिविटी रिकॉर्ड होने लगेगी और यह दूसरे व्यक्ति के साथ शेयर होगी। आपको बता दें कि अभी यह सिर्फ मोबाइल वर्जन के लिए है। यह फीचर वेब पर काम नहीं करेगा। 

यह भी पढ़ें- Redmi Note 13 Pro के रेड एडीशन वेरिएंट की सेल शुरू, कम प्राइस में मिलेगा 200MP का कैमरा

 

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/whatsapp-video-call-feature-you-can-share-scree-in-real-time-with-friends-during-video-call-2024-01-26-1018995

Related Posts

Leave a Comment