Twitter (X) में आया Audio-Video फीचर, अब वॉट्सऐप-इंस्टाग्राम की तरह कर सकेंगे कॉल

63 views

Twitter, Twitter X, Twitter News, Twitter Calling, Twitter Video Call, Twitter VC Feature, X voice C- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
एलन मस्क ने ट्विटर पर यूजर्स को पिछले एक साल में कई सारे फीचर्स दिए हैं।

 

Twitter Audio Video Call Feature: अगर आप माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर यानी एक्स का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। दरअसल जब से एलन मस्क ने ट्विटर की कमान संभाली है तब से वे इस पर दर्जनों बदलाव कर चुके हैं और न यूजर्स को कई सारे नए फीचर्स इसमें मिल चुके हैं। अब एलन मस्क ने ट्विटर पर अब तक का सबसे बड़ा फीचर यूजर्स को दे दिया है। अब आप ट्विटर से भी आडियो-वीडियो कॉल कर सकेंगे। 

आपको बता दें कि ट्विटर की तरफ से कुछ महीने पहले यह बताया गया था कि वह ऑडियो वीडियो कॉल फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर के आने के बाद आप ट्विटर से भी वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक की तरह आडियो वीडियो कॉल कर सकते हैं। एक्स का यह नया फीचर यूजर्स के एक्सपीरियंस को पूरी तरह से बदल देगा। 

एलन मस्क ने यूजर्स को दिए कई फीचर्स

ट्विटर पर पिछले एक साल में कई सारे बड़े बदलाव हो चुके हैं। इस साल की शुरुआत में ही ट्विटर की तरफ से किफायती वेरिफाइड प्लान्स पेश किए गए थे। जिन यूजर्स को ब्लू टिक लेना है वे इन प्लान्स की मदद से ले सकते हैं। इतना ही नहीं इन प्लान्स में यूजर्स को कई सारे फीचर्स भी उपलब्ध कराए जाते हैं। 

आपको बता दें कि एलन मस्क ट्विटर को एक परफेक्ट सोशल मीडिया ऐप बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं। इसके लिए वे एक्स पर धीरे धीरे नए नए अपडेट्स ला रहे हैं। अब उन्होंने ट्विटर यूजर्स को वॉइस और वीडियो कॉल का फीचर दे दिया है। अभी तक यह फीचर धीरे धीरे यूजर्स को दिया जा रहा था लेकिन अब यह सभी यूजर्स को मिल गया है। आइए आपको बता दें आप कैसे एक्स पर ऑडियो वीडियो कॉल फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

इस तरह से फीचर करें इनेबल

  1. सबसे पहले एक्स के सेटिंग ऑप्शन पर जाएं। 
  2. अब आपको प्राइवेसी और सेफ्टी के ऑप्शन पर जाना होगा। 
  3. अब आपको यहां पर डायरेक्ट मैसेज का ऑप्शन मिलेगा।
  4. डायरेक्ट मैसेज पर आपको ऑडियो वीडियो कॉल ऑप्शन  मिलेगा इसे इनेबल कर दीजिए।

आपको बता दें कि अभी ट्विटर पर ऑडियो वीडियो कॉल का ऑप्शन सिर्फ प्राइम मेंबर के लिए है। लेकिन कॉल रिसीव करने की सुविधा सभी के पास होगी। अगर आप नहीं चाहते कि एक्स पर कोई आपको कॉल करे इसके लिए ट्विटर पर तीन ऑप्शन दिए गए हैं। इसमें पहला ऑप्शन है जो आपके ऐड्रेस बुक से जुड़े हैं, जिन्हें ऑप फॉलो करते हैं या फिर सिर्फ वे यूजर्स जो वेरिफाइड हैं। 

यह भी पढ़ें- Galaxy S24 5G सीरीज के आते ही Galaxy S23 की कीमत हुई डाउन, 15000 रुपये हो गया सस्ता प्रीमियम फोन

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/twitter-x-audio-video-calling-feature-rollouts-for-these-android-users-know-how-to-enable-it-2024-01-20-1017476

Related Posts

Leave a Comment