threads launched new feature posts will not be shared on facebook and instagram check details । Threads में आया नया फीचर, इंस्टाग्राम और फेसबुक में अब शेयर नहीं होगी पोस्ट

120 views

Tech news, Threads, Instagram, Facebook, threads, instagram, facebook- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
इंस्टाग्राम थ्रेड्स में आया नया फीचर।

instagram threads​ New feature: एक्स यानी ट्विटर को टक्कर देने के लिए मेटा की तरफ से एक नया माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म थ्रेड्स लॉन्च किया गया था। लॉन्चिंग के बाद यह ऐप जमकर पॉपुलर हुआ था लेकिन समय बीतने के साथ ही इसकी पॉपुलर्टी और यूजर बेज दोनों में ही भारी गिरावट आ चुकी है। मेटा थ्रेड्स की तरफ लोगों को अट्रैक्ट करने के लिए लगातार इसे अपग्रेड कर रही है। इसी कड़ी में अब थ्रेड्स यूजर्स को एक नया फीचर दे दिया गया है। 

आपको बता दें कि जब थ्रेड्स लॉन्च हुआ था तब यह इंस्टाग्राम से जुड़ा हुआ था। इसमें कई तरह की परेशानियां थी जिसकी वजह से लोगों ने इसे कम पसंद किया।  अब यूजर्स के फीडबैक के अनुसार कंपनी इसमें कई सारे बदलाव कर रही है। नए फीचर के आने के बाद अब थ्रेड्स यूजर अपनी पोस्ट को इंस्टाग्राम या फेसबुक पर शेयर करने के लिए बाध्य नहीं होंगे। 

दूर हुई यूजर्स की बड़ी टेंशन

फिलहाल मेटा की तरफ से यह फीचर कुछ ही यूजर्स के लिए रिवील हुआ है। कंपनी जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट करेगी। इसके बाद थ्रेड्स यूजर्स फेसबुक और इंस्टाग्राम में पोस्ट शेयर होने की टेंशन के बिना ही थ्रेड्स पर पोस्ट कर सकेंगे। 

आपको बता दें कि इस समय थ्रेड्स के करीब 100 मिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं। यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए कंपनी नए नए फीचर्स जोड़ रही है। हाल ही में कंपनी ने कॉपी पेस्ट का फीचर भी रोलआउ किया था। यूजर्स अपने पोस्ट में मीडिया अटैचमेंट को कॉपी और पेस्ट के माध्यम से ड्रैग या फिर ड्रॉप कर सकते हैं। इससे लाखो यूजर्स को काफी सहूलियत मिलने वाली है। 

आसानी से रिमूव होगा अकाउंट

हाल ही में थ्रेड्स की तरफ से एक सबसे बड़ा अपडेट रिलीज किया गया था। थ्रेड्स लॉन्च होने के बाद ये डायरेक्ट इंस्टाग्राम से जुड़ा हुआ था इस वजह से इसे अनइंस्टाल नहीं किया जा सकता था। अब मेटा ने यूजर्स की सबसे बड़ी टेंशन दूर कर दी है। थ्रेड्स यूजर्स अब इंस्टाग्राम अकाउंट हटाए बिना ही थ्रेड्स का अकाउंट डिलीट या रिमूव कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- SIM Card Rule Change: 1 दिसंबर से लागू होंगे सिम कार्ड खरीदने-बेचने के नए नियम, ये होंगे बड़े बदलाव

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/threads-launched-new-feature-posts-will-not-be-shared-on-facebook-and-instagram-check-details-2023-11-22-1003148

Related Posts

Leave a Comment