These apps are Very harmful for the smartphone uninstall immediately from your phone check the list । इन ऐप्स से इंस्टाल करना है खतरनाक, फोन हो जाएगा हैंग! तुरंत कर दें Uninstall

120 views

Tech News, Tech News in Hindi, Smartphone, dangerous apps, dangerous app in mobile , which are dange- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
इन ऐप्स की वजह से कई बार फोन में वायरस भी आ जाता है।

Dangerous Apps for Smartphones: एक स्मार्टफोन में बहुत से ऐप्स होते हैं। कुछ ऐप्स सिस्टम के लिए जरूरी होते हैं तो कुछ हमारे डेली रूटीन के काम को आसान बनाते हैं। कई बार जरूरत पड़ने पर हम गूगल प्ले स्टोर से तरह तरह के ऐप्स को फोन में इंस्टाल करते हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि कुछ ऐप्स हमारे स्मार्टफोन को भारी नुकसान पहुंचाते हैं। खासतौर से वे ऐप्स जो गूगल प्ले स्टोर से नहीं इंस्टाल किए जाते वे ज्यादा नुकसान दायक होते हैं।

कई बार यूजर्स अपने फोन को डिफरेंट लुक देने और स्टाइलिश अंदाज के लिए तरह-तरह के ऐप्स इंस्टाल कर लेते हैं। ये ऐप्स हमारे मीडिया फाइल को तो नुकसान पहुंचाते ही हैं साथ ही में ये हमारी प्राइवेसी के लिए भी खतरनाक होते हैं। थर्ड पार्टी ऐप्स फोन की प्रोसेसिंग पावर को भी कमजोर कर देते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें फोन में रखना नुकसानदायक हो सकता है। अगर आपके फोन में भी ये ऐप्स हैं तो तुरंत अनइंस्टाल कर दें।

की-बोर्ड कस्टमाइजेशन ऐप्स: कई लोग फोन को अट्रैक्टिव बनाने के लिए डिफरेंट स्टाइल के की बोर्ड वाले ऐप्स को इंस्टाल करते हैं। ये ऐप्स न्यू डिजाइन के की बोर्ड उपलब्ध कराते हैं जिनमें की बोर्ड ग्लो करते हैं। ऐसे थर्ड पार्टी ऐप्स स्मार्टफोन को बहुत नुकसान पहुंचाते हैं।

वीडियो और फोटो एडटिंग ऐप: कई बार सोशल मीडिया में वीडियो बनाने के लिए या फिर फोटो अपलोड करने के लिए लोग तरह तरह के वीडियो एडटिंग ऐप्स और फोटो एडटिंग ऐप्स भी फोन को बहुत नुकसान पहुंचाते हैं। इसलिए अगर आप सोशल मीडिया में कंटेंट पोस्ट करते हैं तो आप बेहतर कैमरा क्वालिटी वाला फोन खरीदें।

कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स: मौजूदा समय में ज्यादातर स्मार्टफोन कंपनी अपने फोन में गूगल डायलर देते हैं जिसमें अगर आप किसी की कॉल रिकॉर्ड करते हैं तो सामने वाले को पता चल जाता है। लोग इससे बचने के लिए कई तरह के कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स को इंस्टाल कर देते हैं ऐसे ऐप्स भी नुकसान पहुंचाते हैं। 

क्लीनर ऐप्स: अक्सर फोन को फास्ट बनाने के लिए तरह तरह के क्लीनर ऐप्स को इंस्टाल करते हैं इससे फोन्स को काफी नुकसान होता है। ऐसे ऐप्स को कई तरह की परमिशन देनी पड़ती है इससे प्राइवेसी ब्रीच हो सकती है। कभी भी फ्री एंटीवायरस ऐप्स को न इंस्टाल करें।

फोल्डर लॉक ऐप्स: कई लोगों को लगता है कि वे फोल्डर लॉक ऐप्स इंस्टाल करके अपनी प्राइवेसी को मेंटेन कर लेते हैं लेकिन, आपको बता दें कि कई थर्ड पार्टी ऐप्स फोल्डर को लॉक करने के लिए आपसे कई तरह की परमिशन लेती हैं और इससे आपको बड़ा नुकसान हो सकता है। 

यह भी पढ़ें- घर के फ्रिज में क्यों ठीक से नहीं जमती आइसक्रीम-कुल्फी, क्या फ्रिज में है कोई दिक्कत? जानें वजह

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/these-apps-are-very-harmful-for-the-smartphone-uninstall-immediately-from-your-phone-check-the-list-2023-03-30-946926

Related Posts

Leave a Comment