Snapchat Down in India: छोटे आउटेज के बाद अप हुआ स्नैपचैट का सर्वर, यूजर्स ने X पर लिए मजे

37 views

Snapchat down in India- India TV Hindi

Image Source : FILE
Snapchat यूज करने में भारतीय यूजर्स को आई दिक्कत, सोशल मीडिया पर शेयर की तकलीफ।

Snapchat Down in India: युवाओं और खास तौर पर टीनएजर्स के बीच लोकप्रिय फोटो और शॉर्ट वीडियो शेयरिंग ऐप स्नैपचैट का सर्वर कुछ देर के लिए डाउन हो गया। भारतीय यूजर्स को खास तौर पर इस ऐप को इस्तेमाल करने में दिक्कत आ रही थी। कई यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर स्नैपचैट डाउन होने की शिकायत की। हालांकि, कुछ देर बाद ही इस ऐप का सर्वर अप हो गया और यह ठीक तरीके से काम करने लगा।

थोड़ी देर बाद अप हुआ सर्वर

यूजर्स को आ रही दिक्कत के बाद स्नैपचैट ने अपडेट करते हुए कहा कि सर्वर अब अप हो गया है और आप स्नैप्स और मैसेज को अपने प्रियजनों को भेज सकते हैं। हालांकि, कंपनी ने यह साफ नहीं किया कि किस वजह से यह बड़ा आउटेज हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, स्नैपचैट के सर्वर में आई तकनीकि ग्लिच की वजह से यूजर्स को मैसेज और स्नैप भेजने में दिक्कत आ रही थी।

परेशान हुए हजारों यूजर्स

इंटरनेट आउटेज पर नजर रखने वाली वेबसाइट Downdetector के मुताबिक, दिन के 12 बजे से लेकर 3 बजे के बीच 80 प्रतिशत यूजर्स को Snapchat इस्तेमाल करने में दिक्कत आ रही थी। करीब 4,000 से ज्यादा यूजर्स ने सर्वर में आई दिक्कत को रिपोर्ट किया है। डाउनडिटेक्टर के मुताबिक, 15 प्रतिशत यूजर्स को स्नैप अपलोड करने में दिक्कत आ रही थी। वहीं, ज्यादातर यूजर्स को ऐप में लॉग-इन करने मे दिक्कत आई।

Snapchat Server Down

Image Source : DOWNDETECTOR

Snapchat Server Down

Snapchat डाउन होती ही इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म X पर यह टॉप ट्रेंड करने लगा। स्नैपचैट से जुड़े 56 हजार से ज्यादा पोस्ट X पर किए गए। कई यूजर्स ने ऐप डाउन होने पर मजे लेते हुए मीम्स शेयर किए।

सर्वर डाउन होने के बाद कई यूजर्स को लग रहा था कि उनका अकाउंट हैक हो गया है। हालांकि, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जब कई यूजर्स ने ऐप के सर्वर में आई दिक्कत रिपोर्ट की तो यूजर्स को ऐप के सर्वर में आई इस खराबी का पता चला।

यह भी पढ़ें – आ रहा स्मार्टफोन का ‘बाप’, सिंगल चार्ज में 10 दिन से ज्यादा चलेगी बैटरी

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/snapchat-down-in-india-for-few-minutes-users-reacted-on-x-servers-are-up-now-2024-02-09-1022440

Related Posts

Leave a Comment