Samsung Galaxy S25 सीरीज का प्रोसेसर लीक, AI फीचर्स से होगा लैस

54 views

Samsung Exynos 2500- India TV Hindi

Image Source : SAMSUNG
Samsung के अपकमिंग Exynos 2500 प्रोसेसर के फीचर्स सामने आए हैं।

Samsung Galaxy S24 Series हाल ही में लॉन्च हुई है। इस स्मार्टफोन सीरीज को कंपनी ने Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 के साथ-साथ इन-हाउस Exynos 2400 प्रोसेसर के साथ उतारा गया है। सैमसंग का यह प्रोसेसर कई मायनों में Qualcomm के लेटेस्ट फ्लैगशिप प्रोसेसर को टक्कर दे रहा है। अब इस सीरीज का अगला प्रोसेसर जल्द लॉन्च हो सकता है। सैमसंग के इस फ्लैगशिप प्रोसेसर के बारे में डिटेल्स लीक हुई है। इसे अगले साल लॉन्च होने वाली Galaxy S25 सीरीज में दिया जा सकता है।

मिलेगी बेहतर परफॉर्मेंस

OreXDA के X यानी ट्विटर हैंडल से सैमसंग के अपकमिंग फ्लैगशिप प्रोसेसर की डिटेल्स लीक हुई है। यह प्रोसेसर Exynos 2400 के मुकाबले ज्यादा तेज होगा और AI फीचर्स को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा इस प्रोसेसर की इफीशिएंसी भी बेहतर होगी। यही नहीं, दक्षिण कोरियाई कंपनी फोन की बैटरी लाइफ पर फोकस कर रही है, जिसकी वजह से अपकमिंग प्रोसेसर में बैटरी लाइफ को बेहतर बनाने की कोशिश की जाएगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, Exynos 2500 में Cortex-X5 कोर का इस्तेमाल किया जाएगा, जो इसकी टॉप स्पीड को 3.2 गीगाहर्ट्ज से लेकर 3.3 गीहर्ट्ज तक पहुंचाएगी। वहीं, इस सिस्टम ऑन चिप में यूनीक 1+3+2+4 CPU कन्फिग्यूरेशन मिल सकता है। इसके अलावा यह प्रोसेसर इन-बिल्ट 3GAP प्रोसेस पर काम कर सकता है। बैटरी लाइफ एक्सटेंड करने के लिए इसमें FinFET टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा। सैमसंग का यह प्रोसेसर कई मायनों में Qualcomm Snapdragon 8 Gen 4 को टक्कर दे सकता है।

Samsung Galaxy S25 Series को अगले साल की शुरुआत में पेश किया जा सकता है। इस सीरीज में तीन स्मार्टफोन Galaxy S25, Galaxy S25+ और Galaxy S25 Ultra लॉन्च किया जाएगा। इस साल सैमसंग ने अपनी इस फ्लैगशिप सीरीज के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया है। ऐसे में अपकमिंग सीरीज के डिजाइन में भी बदलाव की उम्मीद नहीं की जा सकती है।

यह भी पढ़ें – AIWA ने लॉन्च किया 75 इंच का 4K स्मार्ट टीवी, मिलेगा थिएटर वाला एक्सपीरियंस

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/samsung-galaxy-s25-series-exynos-2500-soc-specs-leak-would-come-with-ai-features-2024-01-22-1018020

Related Posts

Leave a Comment