Samsung Galaxy S23 Ultra Review This phone is the one man army of the smartphone industry | स्मार्टफोन इंडस्ट्री का ‘वन मैन आर्मी’ है यह फोन, कैमरा से लेकर डिजाइन तक सब में ‘अल्ट्रा बेस्ट’

123 views

Samsung Galaxy S23 Ultra Review- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
Samsung Galaxy S23 Ultra Review

Samsung Galaxy S23 Ultra Review: अगर आप iPhone के दीवाने नहीं हैं और सैमसंग के फोन को पसंद करते हैं। इन सब में खास बात कि आप बेस्ट क्वालिटी की फोन खरीदने की चाहत रखते हैं और आपके लिए बजट मायने नहीं रखता है तो यह फोन आपके लिए है। यह फोन क्यों बेस्ट है? आगे स्टोरी में मैं उन सभी बिंदूओं पर चर्चा करुंगा। इस स्मार्टफोन से ली गई चांद की उस तस्वीर को भी आगे दिखाउंगा, जिसे आप शायद एक पल के लिए झूठ मान लें। थोड़ा-बहुत अगर आपको सैमसंग के S सीरीज के बारे में पता हो तो शायद आज के इस आर्टिकल को आप और बेहतर से समझ पाएंगे। जिस तरह से आईफोन अपने नए मॉडल को हर साल लॉन्च करता है, वैसे ही सैमसंग अपने Galaxy S सीरीज के साथ कुछ ऐसा ही करता है। पिछले साल कंपनी ने Samsung Galaxy S22 Ultra को लॉन्च किया था। वह फोन कंपनी के लिए हिट साबित हुई थी। उसके बाद अब कंपनी ने इस साल इस सीरीज के तीन नए फोन लॉन्च किए हैं, जिनमें Samsung Galaxy S23, Galaxy S23+ और Galaxy S23 Ultra है। आज हम  S23 Ultra को रिव्यू करेंगे। S23 Ultra के 12 जीबी रैम के साथ 256 जीबी स्टोरेज की कीमत 1,24,999 रुपये है जो कि S22 Ultra के मुकाबले करीब 15 हजार रुपये अधिक है। फोन के टॉप मॉडल का रेट 1,54,999 रुपये है।

लुक वाइज बेस्ट

यह पिछले साल लॉन्च हुए गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा की तरह ही दिखता है। हाल ही में लॉन्च किए गए सैमसंग गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा के बीच प्रमुख अंतर कैमरा सेटअप पैनल है, जो S22 की तुलना में बड़ा है। फोन देखने में अल्ट्रा प्रीमियम लगता है। फोन में दाहिने पैनल पर वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन हैं, और निचले पैनल पर एस पेन, स्पीकर वेंट, टाइप-सी पोर्ट और एक सिम ट्रे है। यह फोन थोड़ा सा भारी है, लेकिन फोन की साइज को देखने पर हल्का प्रतीत होता है। बता दें कि जब डिस्प्ले और कलर वाइब्रेंसी की बात आती है तो सैमसंग आपको कभी निराश नहीं करता है। बॉडी में आर्मर एल्यूमीनियम का इस्तेमाल हुआ है। गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा सैमसंग के डायनामिक एमोलेड डिस्प्ले के साथ 1,440 x 3,088 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ आता है। फोन की डिस्प्ले की पीक ब्राइटनेस 1,750 निट्स है। 

Samsung Galaxy S23 Ultra Review

Image Source : INDIA TV

Samsung Galaxy S23 Ultra

परफॉर्मेंस में अल्ट्रा बेस्ट

नया गैलेक्सी डिवाइस क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जो आपको अनलिमिटेड स्पीड देता है। इसमें एक साथ आप कई सारे ऐप को यूज कर सकते हैं। इस 5G डिवाइस की मदद से मैंने काफी फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी और गेमिंग की है और यह बिना किसी लैग के काम करता है। HD वीडियो रिकॉर्ड करने पर शानदार गुणवत्ता मिलती है। बड़ी स्क्रीन और फ्लॉलेस टच स्क्रीन के साथ गेम खेलना मुझे काफी मजेदार लगा। मैंने Asphalt9, Relic Run, Smash Hit जैसे कुछ गेम को लगातार 30-50 मिनट तक खेला। डिवाइस बिना हिट हुए काम करता रहा। इस फोन में रे ट्रेसिंग फीचर दिया गया है, जो खासकर गेमिंग यूजर्स के लिए डिजाइन किया गया है। फोन में पहले वाले मॉडल के मुकाबले 2.7x बड़ा कूलिंग सिस्टम है। 

Samsung Galaxy S23 Ultra

Image Source : INDIA TV

Samsung Galaxy S23 Ultra द्वारा ली गई शाम के समय की तस्वीर

कैमरा के पैमाने पर ‘अल्ट्रा प्रो बेस्ट’

सैमसंग गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा का कैमरा इतना शानदार है कि जो चीजें आपको अपनी आंखों से साफ दिखाई नहीं देती है उसे यह फोन कैप्चर कर लेता है, क्योंकि इसमें 200 मेगापिक्सल का ISOCELL HP2 सेंसर दिया गया है, जो इसे 100X जूम प्रदान करता है। इस फोन में दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर है और अन्य दो लेंस 10-10 मेगापिक्सल के हैं जिनमें से एक टेलीफोटो लेंस है। इसमें LED फ्लैश भी है। iPhone की तरह ही इसमें भी फ्रंट कैमरा 12 मेगापिक्सल का है। इस फोन से आप चांद की फोटो को रात में अच्छे से क्लिक कर सकते हैं।

Samsung Galaxy S23 Ultra Review

Image Source : INDIA TV

Samsung Galaxy S23 Ultra से ली गई चांद की तस्वीर

कंपनी ने इसमें थोड़ा बड़ा कैमरा सेटअप दिया है। लो लाइट फोटोग्राफी, ब्राइट डे फोटोग्राफी या यहां तक कि मूविंग ऑब्जेक्ट्स पर क्लिक करने की बात करें, यह डिवाइस आपको कहीं भी निराश करता हुआ नहीं दिखाई देगा। बात अगर वीडियो रिकॉर्डिंग की करें तो इसमें 8K रिकॉर्डिंग मिलती है। 

Samsung Galaxy S23 Ultra camera

Image Source : INDIA TV

Samsung Galaxy S23 Ultra कैमरे से नीचे का इमेज नॉर्मल तो ऊपर वाला 200X जूम करने पर लिया गया है।

यह फोन आपको रात में भी फोटोग्राफी करने में मदद करता है। इससे रात में ली गई तस्वीर भी काफी क्लियर आती है।

Samsung Galaxy S23 Ultra Review

Image Source : INDIA TV

Samsung Galaxy S23 Ultra से ली गई रात की तस्वीर

बैटरी भी दमदार

5000 एमएएच के साथ डिवाइस बुनियादी उपयोग के साथ आसानी से एक दिन तक चल सकता है, और यदि आप बहुत अधिक यूज करते हैं तो यह 7-8 घंटे तक आसानी से चल जाता है। अल्ट्रा 45W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। नॉर्मल कॉलिंग से लेकर वीडियो कॉलिंग, मैसेजिंग, व्हाट्सएप का सख्ती से उपयोग करना, बिना सोचे-समझे वीडियो शूट करना, नेटफ्लिक्स, प्राइम जैसे ओटीटी देखना वीडियो और डिज़्नी+ हॉटस्टार जैसे ऐप का लगातार इस्तेमाल करने पर भी यह आपका एक दिन आसानी से निकाल देता है।

Samsung Galaxy S23 Ultra Review

Image Source : INDIA TV

Samsung Galaxy S23 Ultra से क्लिक की गई आउटडोर की फोटो

Samsung Galaxy S23 Ultra वाकई एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। प्रीमियम फीलिंग हो या शानदार कैमरा क्वालिटी। फोन आपके हर पैमाने पर खरी उतरती है। इंडिया में इस फोन का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी Apple iPhone 14 Pro है, लेकिन ऑपरेटिंग सिस्टम अलग होने के कारण दोनों में कई चीजें अलग भी हैं। कैमरे के मामले में Samsung Galaxy S23 Ultra जरूर बाजी मारता है। कुल मिलाकर देखा जाए तो कंपनी ने कीमत को जस्टिफाई करने की पूरी कोशिश की है और वह इसमें मुझे कामयाब भी दिखी है।   

https://www.indiatv.in/tech/reviews-and-compare/samsung-galaxy-s23-ultra-review-this-phone-is-the-one-man-army-of-the-smartphone-industry-best-in-everything-from-camera-to-design-2023-05-01-958150

Related Posts

Leave a Comment