Samsung ने भारत में लॉन्च किया पहला Rugged Smartphone, इसके जैसे फीचर्स नहीं मिलेंगे दूसरे फोन में

76 views

samsung,SAMSUNG GALAXY,Samsung Galaxy XCover 7,Samsung Galaxy, Samsung Galaxy XCover 7 Specs- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
सैमसंग के इस रग्ड स्मार्टफोन में दमदार फीचर्स मिलते हैं।

Samsung First rugged smartphone Launch : स्मार्टफोन मार्केट की दिग्गज कंपनी सैमसंग ने अपना एक और नया स्मार्टफोन भारतीय बाजार में उतार दिया है। यह दूसरे रेगुलर फोन न होकर एक रग्ड स्मार्टफोन है। सैमसंग ने अपने पहले रग्ड फोन को Galaxy XCover 7 नाम से लॉन्च किया है। इसकी मजबूती दूसरे स्मार्टफोन से इसे अलग बनाती है। बिल्ड क्वालिटी के मामले में नॉर्मल स्मार्टफोन से काफी अलग है। सिर्फ मजबूती ही नहीं बल्कि फीचर्स के मामले में भी यह दूसरे स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर देता है। 

आपको बता दें कि Galaxy XCover 7 ग्रेड सर्टिफिकेशन के साथ आता है। सैमसंग ने इस रग्ड स्मार्टफोन में पुश टू टॉक, बारकोड स्कैनिंग स्पेसिफिक एप्लिकेशन जैसी कई सारी खूबियां दी हैं। कंपनी ने  Galaxy XCover 7 को इस तरह से डिजाइन किया है कि मुश्किल से मुश्किल परिस्थितियों में भी यह आसानी से काम कर सके। 

बता दें कि सैमसंग ने इस रग्ड स्मार्टफोन Galaxy Tab Active के साथ ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया था। अब इसे भारतीय यूजर्स के लिए पेश कर दिया गया है। अगर इसे लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो बता दें कि कंपनी ने इसके दो वेरिएंट लॉन्च किए हैं। पहला वेरिएंट स्टैंडर्ड होगा जबकि दूसरा वेरिएंट एंटरप्राइज होगा। 

Galaxy XCover 7 की कीमत

Galaxy XCover 7 के स्टैंडर्ड वेरिएंट के लिए आपको 27,208 रुपये खर्च करने पड़ेंगे जबकि वहीं इसके एंटरप्राइज एडिशन के लिए 27,530 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। सैमसंग ने इस स्मार्टफोन के लिए यूजर्स को थोक ऑर्डर के लिए भी इनवाइट किया है। इस रग्ड स्मार्टफोन को आप सैमसंग के ऑनलाइन स्टोर और सैमसंग कॉर्पोरेट स्टोर से डायरेक्ट खरीद सकते हैं। इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट में 1 साल की वारंटी मिलेगी जबकि वहीं एंटरप्राइज वेरिएंट में 2 साल की वारंटी मिलेगी।

Galaxy XCover 7 के फीचर्स

  1. Galaxy XCover 7 में यूजर्स को 6.6 इंच TFT LCD स्क्रीन दी गई है। इसके डिस्प्ले में एचडी प्लस रेजोल्यूशन दिया गया है।
  2. Galaxy XCover 7 में 60Hz का डिस्प्ले मिलता है। डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास विक्टस दिया गया है। 
  3. फोटोग्राफी के लिए Galaxy XCover 7 में रियर में 50MP का कैमरा दिया गया है जबकि वहीं सेल्फी के लिए इसमें 5MP का कैमरा मिलता है। 
  4. Galaxy XCover 7 को कंपनी ने MediaTek Dimensity 6100+ प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया है। इसमें ग्राफिक्स के लिए Mali G57 GPU का सपोर्ट मिलता है। 
  5. Galaxy XCover 7 को पॉवर देने के लिए इसमें 4050mAh की बैटरी दी गई है। इसमें 15W की फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट मिलता है। 

यह भी पढ़ें- डेली 3GB डाटा और हर दिन का खर्चा सिर्फ 18 रुपये, Free में हॉट स्टार देखने का भी मौका

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/samsung-first-rugged-smartphone-galaxy-xcover-7-launched-in-india-price-and-specifications-here-2024-02-07-1021801

Related Posts

Leave a Comment