Reply with message feature roll out on WhatsApp it will help to users । WhatsApp पर जल्द लाने वाला है ‘रिप्लाई विद मैसेज’ फीचर, यूजर्स को मिलेगी बड़ी मदद

82 views

Whatsapp, Whatsapp New Feature, Whatsapp Updates, tech News, Tech News in Hindi- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
व्हाट्सऐप के इस फीचर से यूजर्स को बड़ी मदद मिलने वाली है।

Whatsapp New Feature: व्हाट्सऐप दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप है। यूजर्स से फीडबैक के अनुसार कंपनी प्लेटफॉर्म में नए नए अपडेट लाती रहती है। अब व्हाट्सऐप की तरफ से यूजर्स के लिए एक बड़ा फीचर लाया गया है।  मेटा-स्वामित्व वाला व्हाट्सऐप ने एंड्रॉइड पर कुछ बीटा टेस्टर के लिए कॉल नोटिफिकेशन के भीतर एक नया रिप्लाई विद मैसेज फीचर शुरू कर रहा है। 

कंपनी ने कहा कि वह आने वाले दिनों में इस फीचर को और भी लोगों तक पहुंचाएगी। डब्ल्यूएबीटाइन्फो के मुताबिक, यह फीचर यूजर्स को इनकमिंग कॉल को आसानी से अस्वीकार करने और उसी समय कॉलर को मैसेज भेजने की सुविधा देगा।

नोटिफिकेशन में मिलेगा नया रिप्लाई बटन 

व्हाट्सएप उपयोगकर्ता अब इनकमिंग कॉल नोटिफिकेशन पर एक नया रिप्लाई बटन देखेंगे, जो मौजूदा डिक्लाइन और आंसर बटन के साथ दिखाई देगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि यदि कोई उपयोगकर्ता रिप्लाई बटन पर टैप करना चुनता है, तो आने वाली कॉल खारिज कर दी जाएगी और एक संदेश बॉक्स स्वचालित रूप से खुल जाएगा, जिससे उपयोगकर्ता कॉलर को एक त्वरित संदेश भेज सकेगा।

यूजर्स जल्द दे सकेंगे नोटिफिकेशन पर जवाब

यह सुविधा उन स्थितियों में उपयोगी हो सकती है जहां उपयोगकर्ता कॉल का जवाब नहीं दे सकता है, जैसे मीटिंग के दौरान, लेकिन फिर भी कॉल करने वाले को स्वीकार करना चाहता है और यह बताता है कि वह जल्द से जल्द जवाब देंगे। इस बीच, व्हाट्सएप ने घोषणा की है कि उपयोगकर्ता अब अपने मल्टी-डिवाइस लॉगिन सुविधा के माध्यम से एक से अधिक फोन पर एक ही व्हाट्सएप खाते का उपयोग कर सकेंगे।

उपयोगकर्ता अब अपने फोन को चार अतिरिक्त उपकरणों में से एक के रूप में लिंक कर सकते हैं। कंपनी ने कहा कि यह अपडेट वैश्विक स्तर पर उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू हो गया है और आने वाले हफ्तों में सभी के लिए उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ें- IPL 2023 के बाद Jio Cinema पर देख सकेंगे HBO और Warner Bros के शो, HotStar को लगा तगड़ा झटका

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/reply-with-message-feature-roll-out-on-whatsapp-it-will-help-to-users-2023-04-28-957131

Related Posts

Leave a Comment