Realme 12 Pro और 12 Pro Plus कल होगा लॉन्च, फोन से मिलेगी DSLR जैसी फोटो

64 views

Realme 12 Pro 5G,Realme 12 Pro Plus 5G,Tech news, Realme 12 Pro Plus Price- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
सीरीज के दोनों ही स्मार्टफोन में यूजर्स को दमदार फीचर्स मिलने वाले हैं।

साल 2024 का पहला महीना ही स्मार्टफोन बाजार के लिए काफी धमाकेदार रहा। सैमसंग और वीवो जैसे बड़ी कंपनियों ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को बाजार में उतारे। अब महीने के अंत में रियलमी बड़ा धमाका करने वाली है। रिलयमी भारतीय स्मार्टफोन बाजार में दो दमदार स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। इसमें Realme 12 Pro और Realme 12 Pro Plus शामिल होंगे। 

आपको बता दें कि रियलमी इन दोनों ही स्मार्टफोन को Realme 12 Pro सीरीज में कल 29 जनवरी को लॉन्च करेगी। दोनों ही स्मार्टफोन के स्पेक्स लॉन्च होने से पहले लीक हो चुके हैं। लीक्स की मानें तो ये दोनों ही स्मार्टफोन फ्लैगशिप सेगमेंट में लॉन्च हो सकते हैं। आइए आपको इन दोनों ही  स्मार्टफोन के बारे में डिटेल से जानकारी देते हैं। 

Realme 12 Pro के स्पेसिफिकेशन्स

Realme 12 Pro को लेकर बाजार में जबरदस्त एक्साइटमेंट बना हुआ है। इस स्मार्टफोन में OLED डिस्प्ले पैनल होगा जो फुलएचडी प्लस डिस्प्ले के साथ आएगा। स्मूथ परफॉर्मेंस के लिए इसमें 120Hz का रिफ्रेश रेट मिलेगा। लैग फ्री परफॉर्मेंस के लिए इस स्मार्टफोन में आपको Qualcomm Snapdragon 6 Gen 1 प्रोसेसर देखने को मिल सकता है। लीक्स की मानें को रियलमी इसमें 32 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा दे सकती है। इसमें यूजर्स को 2X का जूम फीचर भी मिलेगा। यह स्मार्टफोन बैक पैनल में लेदर फिनिश के साथ आ सकता है। स्मार्टफोन को पॉवर देने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी दी जा सकती है। इसमें यूजर्स को 67W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा। 

Realme 12 Pro Plus के स्पेसिफिकेशन्स

Realme 12 Pro Plus, Realme 12 Pro सीरीज का अपर वेरिएंट होगा। इस स्मार्टफोन में यूजर्स को  FHD+ डिस्प्ले मिलेगी जिसमें OLED पैनल दिया जा सकता है। डिस्प्ले पैनल 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आ सकती है। अगर प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Qualcomm Snapdragon 7s Gen 2 चिप देखने को मिल सकती है। इस स्मार्टफोन का सबसे हाइलाइटिंग पॉइंट इसका कैमरा है। बताया जा रहा है कि इसमें कंपनी 64 मेगापिक्सल का कैमरा दे सकती है जिसमें OmniVision OV64B 3.2x पेरिस्कोप जूम लेंस होगा। फोन में 50MP Sony IMX890 सेंसर का भी लेंस होगा। प्रो मॉडल की ही तरह यह वेरिएंट भी लेदर फिनिश के साथ आ सकता है। दोनों ही स्मार्टफोन से आप डीएसएलआर जैसी फोटो क्लिक कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- iPhone में बार-बार स्टोरेज फुल होने का आ रहा है नोटिफिकेशन, इन तरीकों से बढ़ेगी फोन में स्पेस

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/realme-will-launch-realme-12-pro-and-12-pro-plus-tomorrow-know-all-details-ahead-of-launch-event-2024-01-28-1019398

Related Posts

Leave a Comment