Ram Mandir inauguration: कब, कहां और कैसे ऑनलाइन देखें श्री राम मंदिर का प्राण-प्रतिष्ठा समारोह?

53 views

Ram Mandir Inaguration- India TV Hindi

Image Source : FILE
Ram Mandir Inaguration: अयोध्या में नव-निर्मित श्री राम मंदिर का प्राण-प्रतिष्ठा समारोह ऑनलाइन लाइव देख सकते हैं।

Ram Temple inauguration: अयोध्या में नव-निर्मित श्री राम मंदिर का प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन आज यानी 22 जनवरी को दिन के 12 से 1 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा। पिछले एक सप्ताह से श्री राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा का अनुष्ठान चल रहा है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्राण-प्रतिष्ठा पूजा किया जाएगा। 500 सालों से ज्यादा के इंतजार के बाद अयोध्या में श्री राम मंदिर का निर्माण हुआ है। प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में देश की जानी-मानी हस्तियों को आमंत्रित किया गया है।

Where to Watch Online?

श्री राम मंदिर का प्राण-प्रतिष्ठा समारोह दिन के 12:20 बजे से लेकर 1 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा। इस इवेंट का लाइव प्रसारण दूरदर्शन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए किया जाएगा। दूरदर्शन ने अपने ट्विटर (X) हैंडल से इस बात की जानकारी दी है। सुबह 7 बजे से ही दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर इस इवेंट का प्रसारण किया जाएगा। दर्शक इस कार्यक्रम को अपने स्मार्टफोन, टैबलेट, स्मार्ट टीवी में भी लाइव देख पाएंगे। 

दूरदर्शन ने अपने ट्वीट में लिखा है कि इस ऐतिहासिक मौके का कवरेज 22 जनवरी को सुबह 7 बजे से डीडी नेशनल के यूट्यूब चैनल पर देख सकेंगे। इस इवेंट को ऐतिहासिक बनाने के लिए दूरदर्शन ने राम मंदिर और अयोध्या श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र में 40 कैमरे लगाए है। इसके अलावा यूजर्स PVR INOX में भी इस ऐतिहासिक इवेंट को लाइव देख सकेंगे। इसके लिए यूजर्स Book My Show और PVR की आधिकारिक वेबसाइट और ऐप से टिकट बुक कर सकते हैं।

Jio Cinema App

यूजर्स Jio Cinema ऐप के जरिए भी श्री राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लाइव देख सकेंगे। ऐप पर HD क्वालिटी में श्री राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को दिखाया जाएगा। Android और iOS यूजर्स इस ऐप को अपने फोन में डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं। इसके अलावा Jio TV और Jio TV+ पर भी इस ऐतिहासिक समारोह को लाइव देख पाएंगे।

यह भी पढ़ें – Ram Mandir WhatsApp Stickers: Android और iPhone यूजर्स अपने चाहने वालों को भेजें श्री राम मंदिर का वाट्सऐप स्टीकर, जानें पूरा प्रोसेस

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/ram-mandir-inauguration-when-how-and-where-to-watch-online-check-all-details-2024-01-22-1017930

Related Posts

Leave a Comment