Ram Mandir: सीएम योगी ने लॉन्च किया दिव्य अयोध्या ‘सुपर ऐप’, मिलेगी कई सुविधाएं

61 views

Divya Ayodhya App- India TV Hindi

Image Source : GOOGLE PLAY STORE
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिव्य अयोध्या ऐप लॉन्च किया है।

Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले श्रीराम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहां आने वाले पर्यटकों, विशिष्ट अतिथियों, विदेशी मेहमानों के लिए नया सुपर ऐप लॉन्च किया है। दिव्य अयोध्या के नाम से लॉन्च हुए इस ऐप में एक ही जगह कई सुविधाएं मिलेगी। पिछले दिनों यूपी के सीएम ने अधिकारियों को इस ऐप को डिजाइन करने का निर्देश दिया था। इस ऐप के जरिए आप राम नगरी अयोध्या के टूरिस्ट स्पॉट और धार्मिक स्थल की जानकारी, होटल, कैब बुकिंग आदि कर सकेंगे।

दिव्य अयोध्या ‘सुपर ऐप’ की सुविधाएं

दिव्य अयोध्या ऐप को अयोध्या विकास प्राधिकरण ने डिजाइन किया है। इस ऐप में आपको अयोध्या नगरी से जुड़ी हर जानकारी प्राप्त होगी। इसे सुपर ऐप इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि पर्यटकों को इस ऐप में एक ही जगह कई सुविधाएं मिलेगी, जैसे कि ऐप के जरिए ई-कार, ई-बस बुक किया जा सकेगा। इसके अलावा ऐप का इस्तेमाल अयोध्या शहर के रूट की जानकारी मिलेगी, जिसकी वजह से यात्रियों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट इस्तेमाल करने में असुविधा नहीं होगी।

यही नहीं, इस ऐप के जरिए होम-स्टे, होटल और टेंट बुक किए जा सकेंगे। इस ऐप में अयोध्या आने वाले पर्यटकों को लिए टूरिस्ट गाइड भी मिलेगा। साथ ही, यूजर्स वील चेयर, गोल्फ कार्ट आदि भी इस ऐप से बुक कर सकेंगे। दिव्य अयोध्या ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप को अब तक 1 हजार से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है।

कैसे करें इस्तेमाल?

  • इस ऐप को सबसे पहले अपने Android स्मार्टफोन में डाउनलोड करें।
  • ऐप डाउनलोड होने के बाद आपको इसको होम पेज पर कई तरह के ऑप्शन मिलेंगे।
  • इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने मोबाइल नंबर से ऐप में रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • इसके बाद ऐप में लॉग-इन करके ऐप की सभी सुविधाओं का आनंद ले सकेंगे।

इसके अलावा आप अयोध्या आने से पहले Holy Ayodhya ऐप को भी डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप में भी आपको अयोध्या के मंदिरों की आरती बुकिंग से लेकर होम-स्टे आदि को भी बुक करने की सुविधा मिलती है।

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/cm-yogi-adityanath-launches-divya-ayodhya-super-app-before-ram-mandir-inaguaration-2024-01-15-1016086

Related Posts

Leave a Comment