Rabbit R1 से इंप्रेस हुए माइक्रोसॉफ्ट सीईओ सत्या नडेला, बोले iPhone 7 के बाद कुछ नया देखने को मिला

58 views

Satya Nadella,Rabbit R1, Rabbit R1 price, Rabbit R1 india launch, Rabbit R1 amazon, Rabbit R1 specif- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
Rabbit R1 में कंपनी ने कई सारे दमदार फीचर्स दिए हैं।

Rabbit R1 AI Device in india: टेक्नोलॉजी की एक सबसे बड़ी खास बात यह है कि यह लगातार अपडेट होती रहती है। जब भी हमें यह लगता है कि कोई नया खास प्रोडक्ट लॉन्च हुआ है उसके कुछ सालों बाद उससे कहीं बेहतर एक नया प्रोडक्ट आ जाता है। स्मार्टफोन की पॉपुलर्टी आज किसी से छिपी नहीं है ऐसा लगता है कि इसका क्रेज कभी खत्म नहीं होगा लेकिन, अब स्मार्टफोन का भविष्य खतरे में नजर आ रहा है। दरअसल CES 2024 के दौरान एक ऐसा प्रोडक्ट लॉन्च हुआ जो भविष्य में स्मार्टफोन की जरूरत को कम कर सकता है। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला (Satya Nadella) भी इस प्रोडक्ट से बेहद इंप्रेस हैं। 

आपको बता दें कि हाल ही CES 2024 का आयोजन हुआ था। इसमें कई इनोवेटिव प्रोडक्ट लॉन्च हुए । इन्हें में से एक था  Rabbit R1, जिसने जमकर लोगों का ध्यान अपनी तरफ खीचा। लॉन्च होते ही कंपनी ने इसकी प्री बुकिंग भी शुरू कर दी थी। पहले ही दिन करीब 10,000 यूनिट्स बुक कर ली गईं थीं।

इंप्रेस हुए सत्या नडेला

आपको बता दें कि Rabbit R1 एक बेहद छोटा डिवाइस है। इसके फीचर्स देख माइक्रोसॉफ्ट सीईओ सत्या नडेला भी इंप्रेस हो गए। Davos 2024 के दौरान एक कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि  CES 2024 में दिखाए गए Rabbit R1 से वे बहुत ही ज्यादा इंप्रेस हैं। उन्होंने कहा कि iPhone  7 लॉन्च होने के बाद पहली बार उन्होंने कुछ इतना इंप्रेसिव प्रोडक्ट देखा है। 

स्मार्टफोन के भविष्य को खतरा

Rabbit R1 में कई सारे तगड़े फीचर्स मिलते हैं। यह आने वाले समय में स्मार्टफोन के भविष्य को खतरे में डाल सकता है। यह AI फीचर्स बेस्ड डिवाइस है। इसमें यूजर्स को एक छोटी सी स्क्रीन मिलती है और साथ ही इसमें रोटेटिंग कैमरा और रोटेटिंग बटन दिया गया है। इस डिवाइस में खुद का कोई ऐप नहीं है। यह Rabbit OS पर फंक्शन करता है जो LAM मॉडल पर बेस्ड है। 

Rabbi R1 में मिलते हैं तगड़े फीचर्स

सरल भाषा में कहें तो यह एक AI असिस्टेंट डिवाइस है। इसकी मदद से स्मार्टफोन के कई सारे फीचर्स को कंट्रोल किया जा सकता है। खास बात यह है कि आप सिर्फ बोल कर इसे कमांड दे सकते हैं। इसमें  सिम कार्ड स्लॉट, मेमोरी कार्ड स्लाट और USB टाइप सी पोर्ट दिया गया है। इसके कैमरे से आप फोटो भी क्लिक कर सकते हैं और सेल्फी भी ले सकते हैं। 

अगर इसके कुछ फीचर्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को 4GB की रैम, 128GB की स्टोरेज कैपेसिटी मिलती है। इसके साथ ही इसमें Bluetooth 5.0 / Wi-Fi 2.4GHz + 5GHz / 4G LTE का सपोर्ट दिया गया है। इसमें कंपनी ने MediaTek MT6765 Octa-core प्रोसेसर उपलब्ध कराया है। 

Rabbit R1 की कीमत

आपको बता दें कि इसके फीचर्स और इसके काम करने के तरीके और एडवांस टेक्नोलॉजी को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह आने वाले समय में स्मार्टफोन की उपयोगिता और उसकी पॉलर्टी को कम कर सकता है। अगर इसकी कीमत की बात करें तो 199 डॉलर यानी करीब 16,545 रुपये पर लॉन्च किया गया है।

यह भी पढ़ें- BSNL के सस्ते रिचार्ज ने दूर की सबकी हेकड़ी, एक प्लान में 65 दिन तक मिलेंगी धमाकेदार सुविधाएं

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/rabbit-r1-impressed-microsoft-ceo-satya-nadella-says-he-saw-something-impressive-after-iphone-7-launch-2024-01-21-1017717

Related Posts

Leave a Comment