PUBG maker company krafton teases ana Hyper-Realistic Virtual Human – PUBG बनाने वाली कंपनी ने बनाया ‘वर्चुअल इंसान

37 views

PUBG Makers Unveil Ana Hyper-Realistic Virtual Human- India TV Hindi
Image Source : KRAFTON
PUBG Makers Unveil Ana Hyper-Realistic Virtual Human

Highlights

  • PUBG बनाने वाली कंपनी का वर्चुअल ह्यूमन
  • क्राफ्टन ने ANA की पहली तस्वीर की रिलीज
  • हाइपररियलिज्म और डीप लर्निग पर है आधारित

PUBG गेम डेवलपर क्राफ्टन ने ANA की पहली इमेजिस रिलीज की हैं, जो कंपनी का वर्चुअल ह्यूमन यानी आर्टिफिशियल मानव है। ANA नाम का ये वर्चुअल ह्यूम एक दम वास्तविक दिखता है और हाइपररियलिज्म और डीप लर्निग पर चलता है। एएनए पहला वर्चुअल इंसान है जिसे क्राफ्टन ने पेश किया गया था। इसकी प्रारंभिक योजना पिछले फरवरी में एक तकनीकी प्रदर्शन के माध्यम से सामने आई थी।

क्या है वर्चुअल ह्यूमन में खास?

PUBG ने बुधवार देर रात एक बयान में कहा कि मानव जैसी विशेषताओं के साथ, जैसे कि बच्चे के बाल और उसकी त्वचा, ANA वास्तव में किसी भी अन्य आर्टिफिशियल मानव से अलग दिखता है जो वर्तमान में मौजूद हैं। एएनए को ‘अनरियल इंजन’ की हाइपररियलिज्म प्रोडक्शन तकनीक के माध्यम से विकसित किया गया है। एएनए (ANA) एक हायपर-रियलिस्टिक रूप प्रदर्शित करता है, जो एक डिजिटल केरेक्टर और एक वास्तविक मानव के बीच के अंतर को काफी हद तक धुंधला करता है।

इसमें बेहद एडवांस फेस रिगिंग तकनीक है तो आंखों की पुतली की गति, चेहरे की छोटी से छोटी मांसपेशियों और झुर्रियों को नाजुक रूप से व्यक्त करती है। साथ ही पूरे शरीर में ज्वाइंट मूवमेंट्स को भी एक दम असली की तरह बनाती है।

इंसानों की तरह बोलने और गानें में सक्षम

ANA के बारे में कंपनी ने कहा, “डीप लर्निंग तकनीक, जैसे एडवांस व्यॉस सिन्थेसिस, एएनए के लिए एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंट आवाज बनाने में मदद करती हैं ताकि वह एक असली इंसान की तरह बोल सके और गा सके।” क्राफ्टन के क्रिएटिव सेंटर के प्रमुख जोश सोकजिन शिन ने कहा, “एएनए एक हायपर-रियलिस्टिक वर्चुअल मानव है जिसे क्राफ्टन की अद्भुत तकनीक से बनाया गया है। हम उम्मीद करते हैं कि वह दुनियाभर में जेन जेड की रुचि और लोकप्रियता को आकर्षित करेगी।”

शिन ने कहा, “एएनए अपना एक म्यूजिक ट्रैक जारी करेगा और मनोरंजन और विभिन्न क्षेत्रों में एक प्रभावशाली व्यक्ति के रूप में अपनी गतिविधि के दायरे का विस्तार करेगा।” क्राफ्टन ने कहा कि एना के बारे में साल में अंत में और अधिक जानकारी जारी करेगी, जिसमें ‘एक अनूठी कहानी आर्क’ भी शामिल है।

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/pubg-maker-company-krafton-teases-ana-hyper-realistic-virtual-human-2022-06-16-858098

Related Posts

Leave a Comment