Oraimo Freepods 4 Review: इस वायरलेस ईयरबड को खरीदना कितना फायदेमंद? मिड रेंज में उपलब्ध

137 views

Oraimo Freepods 4 Review- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
Oraimo Freepods 4 Review

Oraimo Freepods 4 Review: वायरलेस ईयरबड इन दिनों अधिक लोकप्रिय और किफायती हो गया है। लोग हेडफोन और ईयरफोन खरीदने से बेटर इसे मान रहे हैं। ईयरबड्स मार्केट में कई कंपनियां अपना प्रोडक्ट बेच रही है। इस कैटेगरी के लेटेस्ट प्रोडक्ट की हम बात करें तो में से एक Oraimo Freepods 4 है, जो ट्रू वायरलेस स्टीरियो (टीडब्ल्यूएस) ईयरबड्स है। इसमें हाई क्वालिटी का साउंड और लॉन्ग बैटरी बैकअप लाइफ के साथ कई दूसरे फीचर्स भी मिलते हैं। इसे कंट्रोल करने के लिए कंपनी ने ऐप भी लॉन्च किया हुआ है, जिसका नाम Oraimo Sound है। आप इसे ऐप या प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। कंपनी ने इसकी कीमत 4 हजार रुपये तय की है तो अभी 50% के छुट के साथ 1,999 रुपये में मिल रहा है। आइए इसका रिव्यू कर यह समझते हैं कि इसे खरीदना आपके लिए एक बेस्ट डिसिजन हो सकता है या नहीं। 

कैसा है डिजाइन और परफॉर्मेंस?

अगर हम Oraimo Freepods 4 के डिजाइन की बात करें तो देखने में काफी आकर्षित लगता है। इस ईयरबड को खोलने के लिए कंपनी स्लाइड का ऑप्शन दे रही है, जो काफी अच्छा फील देता है। ब्लैक कलर के दिख रहे इस Buds को स्लाइड करने पर अंदर का केस सफेद कलर में दिखता है। जहां तक रही बात इसके परफॉर्मेंस की तो इसे यूज करने पर इसके टच में थोड़ी समस्या नजर आती है। कई बार इसका टच काम नहीं करता है। बाकि इसे आप आसानी से ब्लूटूथ से कनेक्ट कर सकते हैं। 

Oraimo Freepods 4 देखने में शानदार

Image Source : INDIA TV

Oraimo Freepods 4 देखने में शानदार

बैटरी बैकअप है मस्त

रही बात इसके बैटरी की तो अगर आप इसे एक बार चार्ज करते हैं तो आप 1-2 दिन तक आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। दमदार बैटरी इस ईयरबड में दी गई है। इसे चार्ज करने में करीब 2 घंटे का समय लगता है। अगर आप लगातार इसका इस्तेमाल करते हैं तो 8-9 घंटा चल सकता है। वो भी तब जब आप इससे नेटफ्लिक्स या फिर कोई ओटीटी प्लेटफॉर्म देख रहे हैं।

ऐप से कर सकते हैं कंट्रोल, साउंड है बेस्ट

कंपनी ने एक Oraimo Sound नाम का ऐप लॉन्च किया है, जिसकी मदद से आप इसे कंट्रोल कर सकते हैं। ऐप में आपको नॉइस कैंसिलेशन से लेकर साउंड कंट्रोल करने के कई सारे फीचर्स मिलते हैं। वहीं मुझे इस ईयरबड्स में साउंड का बेस काफी पसंद आया है। आप अगर इसे काफी समय तक सुनते हैं तो आपको इरिटेशन नहीं महसूस होता है। ईयरबड्स में एक एनवायरमेंटल नॉइस कैंसिलेशन(ईएनसी) सुविधा भी है जो कॉल के दौरान बाहर से आ रही आवाज को कम करती है। ईयरबड्स में चार माइक्रोफ़ोन होते हैं जो आपकी आवाज़ को स्पष्ट रूप से पकड़ते हैं और नॉइस को फिल्टर करते हैं। कॉल के लिहाज से इसे आप अच्छा कह सकते हैं। 

Oraimo Freepods को ऐप से कर सकते हैं कंट्रोल

Image Source : INDIA TV

Oraimo Freepods को ऐप से कर सकते हैं कंट्रोल

कानों को नहीं आते फिट

अगर हम इसके कानों में फिट आने की बात करें तो मुझे लगता है कि इस बजट में जो दूसरी कंपनियां डिवाइस उपलब्ध कराती हैं, वह बड्स के फिट होने की स्थिति का खास ख्याल रखती हैं। इसे जब आप इस्तेमाल करते हैं तो यह कानों में फिट नहीं बैठता है। ओवरऑल कहें तो आप इसे बजट के हिसाब से एक ठीक प्रोडक्ट है। अगर कंपनी ने इसकी फिट पर और थोड़ा काम कर लिया होता तो यह मार्केट का सबसे बेस्ट प्रोडक्ट बन सकता था। 

https://www.indiatv.in/tech/reviews-and-compare/oraimo-freepods-4-review-how-beneficial-is-it-to-buy-this-wireless-earbud-available-in-mid-range-2023-07-12-974028

Related Posts

Leave a Comment