OpenAI launches ChatGPT app for iOS Know about feature । iOS यूजर्स के लिए आया गया ChatGPT, ओपनएआई ने लॉन्च किया ऐप

217 views

OpenAI, ChatGPT, iOS, Apple, Tech news,  Technology, Microsoft- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
यूजर्स को चैटजीपीटी में हिस्ट्री बंद करने का भी ऑप्शन मिलेगा।

ChatGPT for iOS Users: माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाली ओपनएआई ने आईओएस के लिए चैटजीपीटी ऐप लॉन्च किया है ताकि यूजर्स चलते-फिरते चैटबॉट का उपयोग कर सकें। एंड्रॉयड यूजर्स के लिए, कंपनी ने कहा कि चैटजीपीटी ऐप जल्द ही आने वाला है।

ओपनएआई ने गुरुवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, चैटजीपीटी ऐप उपयोग करने के लिए मुफ्त है और आपके हिस्ट्री को सभी डिवाइस पर सिंक करता है।  माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाली फर्म ने अमेरिका में ऐप का रोलआउट शुरू कर दिया है और कहा है कि आने वाले हफ्तों में इसका विस्तार अन्य देशों में किया जाएगा। 

इसके अलावा, ओपनएआई ने कहा कि आईओएस के लिए चैटजीपीटी ऐप के लॉन्च के साथ, यह अत्याधुनिक शोध को लोगों को सशक्त बनाने वाले उपयोगी टूल में बदलकर अपने मिशन की ओर एक और कदम बढ़ा रहा है।

हिस्ट्री को डिसेबल करने का मिलेगा ऑप्शन

अप्रैल में, ओपनएआई ने एक नया अपडेट शुरू किया जो यूजर्स को अपने एआई चैटबॉट चैटजीपीटी में अपने चैट हिस्ट्री को डिसेबल करने का ऑप्शन देता है। ओपनएआई ने कहा, चैट हिस्ट्री विकल्प को डिसेबल करने पर यह यूजर्स की पिछली बातचीत को सेव नहीं करेगा और उन कन्वर्सेशन का उपयोग अपने मॉडलों को प्रशिक्षित करने और सुधारने के लिए नहीं करेगा।

ओपनएआई ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, हमने चैटजीपीटी में चैट हिस्ट्री को बंद करने की विकल्प पेश किया है। चैट हिस्ट्री डिजेबल होने पर शुरू होने वाली बातचीत का उपयोग हमारे मॉडल को प्रशिक्षित करने और सुधारने के लिए नहीं किया जाएगा, और हिस्ट्री साइडबार में दिखाई नहीं देगा।

यह भी पढ़ें- Metro की टिकट अब WhatsApp से भी कर सकते हैं बुक, लंबी लाइन से बचना है तो जान लें ये तरीका

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/openai-launches-chatgpt-app-for-ios-know-about-feature-2023-05-20-962305

Related Posts

Leave a Comment