OnePlus Open की बिल्ड क्वालिटी पर उठे सवाल, लाख रुपये का फोन खरीदकर परेशान हैं यूजर्स

83 views

OnePlus Open, OnePlus Open Display- India TV Hindi

Image Source : @VIBHUSAM28 (TWITTER)
वनप्लस के पहले फोल्डेबल फोन के डिस्प्ले में कई तरह की दिक्कतें पाई गई हैं। कई यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फोन की बिल्ड क्वालिटी पर सवाल उठाए हैं।

OnePlus Open फोल्डेबल स्मार्टफोन के डिस्प्ले को लेकर कई यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शिकायत की है। वनप्लस ने इस स्मार्टफोन को पिछले महीने भारत समेत कई बाजार में लॉन्च किया है। फोन के डिस्प्ले में ब्लैक स्पॉट, बेंड होने जैसी कई समस्याओं के बारे में यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (ट्विटर) पर शिकायत की है। यही नहीं, इस फोन के बिल्ड क्वालिटी को लेकर भी यूजर्स ने सवाल उठाए हैं। पिछले कुछ साल में फोल्डेबल स्मार्टफोन का बाजार बढ़ रहा है, लेकिन फोल्डेबल स्मार्टफोन की स्क्रीन को लेकर यूजर्स को शिकायतें रही हैं। इससे पहले सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन के डिस्प्ले पर पड़ रहे निशान को लेकर भी यूजर्स ने शिकायत की थी।

एक X यूजर ने OnePlus Open की एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें फोन के मेन डिस्प्ले के बीच में बड़ा काला धब्बा देखा जा सकता है। हालांकि, यूजर ने बताया कि वनप्लस का पहला फोल्डेबल फोन अच्छा है, लेकिन कई यूजर्स द्वारा इसकी बिल्ड क्वालिटी की शिकायत के बाद इसे किसी को रेकोमेंड नहीं किया जा सकता है। यही नहीं, यूजर ने Oneplus 12 की बिल्ड क्वालिटी को लेकर भी आशंका जताई है। इस फोन को अगले महीने भारत और अन्य ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। वनप्लस की तरफ से इस मामले में फिलहाल कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

OnePlus Open को चीन में लॉन्च हुए Oppo Find N3 Fold के रीब्रांड वर्जन के तौर पर ग्लोबली लॉन्च किया गया है। यह वनप्लस ब्रांड के तहत लॉन्च होने वाला पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन है। फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 7.82 इंच का मेन फोल्डेबल 2K Flexi Fluid AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन के डिस्प्ले का रेजलूशन 2440 x 2268 पिक्सल है। यह डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट और 240Hz तक टच सैम्पलिंग रेट को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में 6.31 इंच का 2K AMOLED सेकेंडरी डिस्प्ले मिलेगा। वनप्लस का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 मोबाइल प्लेटफॉर्म पर काम करता है। इसमें 16GB LPDDR5X RAM और 512GB तक UFS 4.0 इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट दिया गया है।

इस फोल्डेबल स्मार्टफोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेंसर दिया गया है। इसमें 48MP का मेन कैमरा मिलता है। इसके अलावा 64MP का टेलीफोटो और 48MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 20MP का कैमरा मेन स्क्रीन पर मिलता है। वहीं, कवर स्क्रीन पर 32MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा। इस फोल्डेबल स्मार्टफोन में 4,805mAh की बैटरी और 67W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग फीचर मिलता है। वनप्लस के फोल्डेबल फोन की कीमत 1,39,999 रुपये है।

यह भी पढ़ें- 3 साल तक इस्तेमाल नहीं किया सोशल मीडिया, तो डिलीट होगा अकाउंट! सरकार ला रही नया नियम

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/oneplus-open-foldable-smartphone-display-issue-rises-users-reacted-on-social-media-2023-12-28-1011720

Related Posts

Leave a Comment