OnePlus brings generative AI feature like Samsung Galaxy S24 and google pixel 8 | वनप्लस के इन स्मार्टफोन में मिलेगा जेनरेटिव AI फीचर, चुटकियों में होंगे कई काम

61 views

OnePlus 12, OnePlus 11- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
OnePlus ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन के लिए जेनरेटिव AI फीचर रोल आउट किया है।

वनप्लस की नए लॉन्च हुए फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज में जेनरेटिव AI फीचर्स मिलने वाले हैं। ये फीचर्स यूजर के कई काम चुटकियों में निपटा देंगे। इससे पहले Samsung और Google ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन में जेनरेटिव AI फीचर रोल आउट किया है। नई लॉन्च हुई OnePlus 12 सीरीज में Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, जो जेनरेटिव AI फीचर को सपोर्ट करता है। हालांकि, वनप्लस ने यह फीचर केवल कुछ रीजन में ही रोल आउट किया है।

वनप्लस के पिछले साल लॉन्च हुए OnePlus 11 और इस साल लॉन्च हुए OnePlus 12 में यह जेनरेटिव AI फीचर मिलेगा। इन फीचर को चीन में लॉन्च हुए डिवाइस में देखा गया है। चीन में वनप्लस के फोन ColorOS के साथ आते हैं। वनप्लस के फ्लैगशिप डिवाइस में मिलने वाले ये फीचर सैमसंग और गूगल के डिवाइसेज में मिलने वाले फीचर्स से थोड़े अलग हैं।

AI Summariser

रिपोर्ट के मुताबिक, OnePlus के फ्लैगशिप फोन में AI Summariser फीचर मिलेगा, जो आपको फोन पर आने वाले कॉल्स को समराइज करके जरूरी जानकारियां निकालेगा। इसके अलावा यह फीचर कॉल समरी को ऑटोमैटिकली जेनरेट करेगा।

Magic Eraser

वहीं, Google और Samsung के डिवाइस में मिलने वाले Magic Eraser फीचर को भी OnePlus 11 और OnePlus 12 में इस्तेमाल किया जा सकेगा। इस फीचर के जरिए किसी भी क्लिक की गई तस्वीर से बैकग्राउंड को AI की मदद से हटाया जा सकेगा।

Breeno Touch

इसके अलावा फोन में एक Breeno Touch फीचर जोड़ा गया है, जो फोन की स्क्रीन पर मौजूद कॉन्टेंट से संबंधित जानकारियां उपलब्ध कराएगा।

इन फीचर को OnePlus 11 और OnePlus 12 के ग्लोबल वेरिएंट में लाया जाएगा या नहीं यह फिलहाल कंफर्म नहीं है। ग्लोबली वनप्लस के ये फोन OxygenOS के साथ आते हैं। अमेरिका, भारत और यूरोपीय देशों में वनप्लस की नई फ्लैगशिप सीरीज पिछले महीने लॉन्च की गई है।

यह भी पढ़ें – यूजर्स को झटका, जून से महंगे हो सकते हैं स्मार्टफोन, जानें वजह

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/oneplus-brings-generative-ai-feature-like-samsung-galaxy-s24-and-google-pixel-8-2024-02-05-1021448

Related Posts

Leave a Comment