OnePlus 12 और 12R की दो दिन बाद होगी एंट्री, लॉन्च होने से पहले यहां जान लें इसकी पूरी डिटेल

58 views

oneplus 12,oneplus 12R,Tech news, Oneplus 12R price, specs, color option, camera- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
वनप्लस की नई सीरीज में यूजर्स को फ्लैगशिप लेवल के फीचर्स मिलने वाले हैं।

Oneplus 12 and  Oneplus 12R​: वनप्लस एक प्रीमियम स्मार्टफोन मेकर कंपनी है। भारत में वनप्लस की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग हैं। ऐपल और सैमसंग के बाद प्रीमियम स्मार्टफोन के लिए ज्यादातर यूजर्स वनप्लस की तरफ ही जाते हैं। यही कारण है कि कंपनी भी अपने फैंस को कभी नहीं निराश करती और हमेंशा ही अपने स्मार्टफोन में कुछ नया देने की कोशिश करती है। अगर आप वनप्लस के फैंस हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। कंपनी कल भारत में दो नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने जा रही है। 

वनप्लस 23 जनवरी को भारत के साथ ग्लोबल मार्केट में OnePlus 12 और OnePlus 12R को लॉन्च करने जा रही है। आपको बता दें कि भारत में वनप्लस को पसंद करने वाले लोगों में की भारी संख्या है ऐसे में OnePlus 12 और OnePlus 12R का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है और लॉन्च करीब आते ही एक्साइटमेंट अपने पूरे पीक पर है। दोनों ही स्मार्टफोन्स में यूजर्स को फ्लैगशिप लेवल के फीचर्स मिलने वाले हैं। 

अगर आप स्मार्टफोन से फोटोग्राफी और गेमिंग करने का शौक रखते हैं तो आपको दोनों ही स्मार्टफोन खूब पसंद आने वाले हैं। क्योंकि दोनों ही स्मार्टफोन में शानदार कैमरा सेटअप और दमदार हैवी टास्क हैंडल करने वाला प्रोसेसर दिया गया है। आपको बता दें कि OnePlus 12 को कंपनी चीन के बाजार में पहले ही लॉन्च कर चुकी है। अब इसे ग्लोबल मार्केट में उतारा जा रहा है। आइए इन दोनों ही फोन्स के बारे में आपको डिटेल में बताते हैं…

OnePlus 12 और OnePlus 12R के फीचर्स

  • OnePlus 12 और OnePlus 12R दोनों ही तगड़े फीचर्स के साथ लॉन्च होंगे। दोनों ही स्मार्टफोन में कुछ ही अंतर होंगे। OnePlus 12 में यूजर्स को 6.82 इंच की QHD+ 2K OLED डिस्प्ले होगी। इसमें यूजर्स को 120Hz का रिफ्रेश मिलेगा। वहीं PnePlus 12R में भी ग्राहकों को  6.82 इंच की डिस्प्ले मिलेगी। हालांकि इसमें यूजर्स को 1.5K रेजोल्यूशन होगा। 

  • OnePlus 12 को कंपनी क्वालकॉम के नए स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट के साथ लॉन्च कर सकती है। वहीं OnePlus 12R यूजर्स को स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट मिलेगा। दोनों ही स्मार्टफोन में तगड़ी परफॉर्मेंस मिलेगी। 

  • OnePlus 12 में स्मार्टफोन को पॉवर देने के लिए 5400mAh की बैटरी मिलेगी, वहीं OnePlus 12R 5500mAh की बैटरी दी गई है। दोनों ही स्मार्टफोन में कंपनी ने 100W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया है। 

  • दोनों ही स्मार्टफोन में सबसे बड़ा अंतर कैमरा सेक्शन में है। OnePlus 12 में कंपनी ने वनप्लस ओपन की तरह का कैमरा सेटअप दिया है। इसमें रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है । इसमें OIS फीचर के साथ 50+64+48 मेगापिक्सल के कैमरे मिलेंगे। वनप्लस 12 में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

  • OnePlus 12R में कंपनी ने OIS फीचर के साथ 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया है। इसमें सेकंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का और तीसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा होगा। OnePlus 12R में कंपनी ने 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है। 

  • आपको बता दें कि वनप्लस 12 में कंपनी ने IP67 की रेटिंग के साथ पेश किया है इसलिए धूल या फिर हल्के फुल्के पानी की छीटों से इसमें कोई दिक्कत नहीं होने वाली है। जबकि वहीं OnePlus 12R में किसी भी तरह की IP रेटिंग नहीं दी गई है। 

  • अगर दोनों ही स्मार्टफोन के रैम और स्टोरेज वेरिएंट की बात करें तो दोनों ही में 8GB और 12GB रैम के ऑप्शन होंगे। इसी के साथ 128GB और 256GB स्टोरेज के ऑप्शन होंगे। 

यह भी पढ़ें- Google Pixel 7 Pro के दाम में भारी गिरावट, 18000 रुपये का मिल रहा है फ्लैट डिस्काउंट

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/oneplus-12-and-oneplus-12r-launch-on-january-23-check-features-specs-and-price-ahead-of-launching-2024-01-21-1017797

Related Posts

Leave a Comment