Nokia की कहानी हुई खत्म, अब इस नाम से मिलेंगे स्मार्टफोन, वेबसाइट का भी बदला नाम

60 views

HMD Global, Human Mobile Device, Nokia, HMD Smartphones, Tech news- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
एचमडी ग्लोबल स्मार्टफोन बाजार में अपने नाम से लॉन्च करेगी एंड्रॉयड फोन्स।

आज भले ही स्मार्टफोन के बाजार में कई सारी कंपनियों का राज हो लेकिन, अगर 10 से 15 साल पहले ही बात की जाए तो फोन के नाम पर सिर्फ Nokia का ही बोल बाला था। भले ही आज स्मार्टफोन मार्केट में नोकिया शाओमी, वीवो, ओप्पो, सैमसंग की तुलना में पीछे हो लेकिन आज भी लोग Nokia नाम पर भरोसा करते हैं। फिनलैंड की कंपनी ने नोकिया फोन और स्मार्टफोन को बनाना और बेचना शुरू किया था। अगर आप भी नोकिया के फैन है तो आपको बता दें कि अब आपको आने वाले समय में नोकिया के फोन नहीं दिखाई देंगे। ऐसा इललिए कह रहे हैं क्योंकि अब नोकिया की कहानी खत्म हो चुकी है। कंपनी Nokia नाम से फोन बनाने पर फुल स्टॉप लगा रही है।  

आपको बता दें कि HMD Global ने कंफर्म कर दिया है कि अब वह नोकिया एंड्रॉयड स्मार्टफोन नहीं बनाएगी। कंपनी ने ऐलान किया कि अब वह खुद की ब्रैंडिंग वाले स्मार्टफोन को बाजार में उतारेगी। यानी अब कंपनी नोकिया स्मार्टफोन की जगह HMD नाम से स्मार्टफोन को बनाएगी। 

HMD Global ने वेबसाइट का बदला नाम

कंपनी ने नोकिया पर पूरी तरह से फुल स्टॉप लगा दिया है। कंपनी ने इस तरफ कदम उठाते हुए नोकिया नाम की वेबसाइट को और सोशल मीडिया हैंडल को ह्यूमन मोबाइल डिवाइसेज कर यानी HMD कर दिया है। अगर आप  Nokia.com/phones URL पर सर्च करते हैं तो आप सीधे HMD ग्लोबल की वेबसाइट पर ले जाता है। हालांकि अभी कंपनी ने नोकिया ब्रैंड को बंद करने को लेकर कोई बयान नहीं दिया है। 

आपको बता दें कि एचएमडी ग्लोबल की तरफ से एक टीजर वीडियो जारी किया गया है। इसमें कंपनी ने बाजार के अलग अलग ग्राहकों की जरूरत को पूरा करने के अपने लक्ष्य की पुष्टि की है। कंपनी ने इस टीजर वीडियो में अपकमिंग स्मार्टफोन, टैबलेट, फीचर फोन, हेडफोन, ईयरबड्स को टीज किया है। हालांकि कंपनी ने आने वाले प्रोडक्ट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। 

यह भी पढ़ें- Nothing Phone 2a से उठ गया पर्दा, कंपनी ने ऑफिशियल लॉन्चिंग का किया ऐलान, जानें कब होगी एंट्री

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/hmd-global-will-now-make-smartphones-with-the-name-human-mobile-device-not-nokia-website-social-media-accounts-renamed-to-hmd-2024-02-01-1020611

Related Posts

Leave a Comment