Netflix बंद करने जा रहा है अपना बेसिक प्लान! सब्सक्रिप्शन लेने से पहले जान लें पूरी बात

45 views

Netflix, Netflix News, Netflix Offer, Netflix Update, Netflix Plan, netflix removing base plan- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
नेटफ्लिक्स ने यूजर्स की बढ़ाई टेंशन।

नेटफ्लिक्स एक बड़ा ओटीटी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है। कंपनी अपने लाखों करोड़ों यूजर्स के लिए समय समय पर नए नए ऑफर्स लाती रहती है। हालांकि  इस बार नेटफ्लिक्स ने एक ऐसा कदम उठाया है जिसने यूजर्स की टेंशन बढ़ा दी है। अगर आप भी नेटफ्लिक्स का इस्तेमाल करते हैं तो लेटेस्ट अपडेट बड़े काम का हो सकता है।  नेटफ्लिक्स ने अपने बेसिक प्लान को बंद करने का फैसला लिया है। 

दरअसल नेटफ्लिक्स जल्द ही अपनी लिस्ट से बेसिक प्लान को हटाने का बड़ा फैसला लिया है। हालांकि राहत की बात यह है कि कंपनी की तरह से लिया गया फैसला भारत में लागू नहीं होगा। यानी यह निर्णय भारत के लिए नहीं है। भारत में पहले की ही तरह बेसिक प्लान चलता रहेगा। 

इन देशों के यूजर्स के लिए बड़ा झटका

आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स ने यूके और कनाडा में अपने बेसिक प्लान को हटाने का फैसला लिया है। माना जा रहा है कि कंपनी ने अपने रेवेन्यू को बढ़ाने के लिए यह फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि कंपनी 2024 के तिमाही तक अपनी लिस्ट से यहां के यूजर्स के लिए बेसिक प्लान को पूरी तरह से हटा लेगी। 

प्राइस बढ़ाने के मूड में नहीं कंपनी

आपको बता दें कि इन देशों में नेटफ्लिक्स के बेसिक प्लान की कीमत $10 या £7 हुआ करती थी लेकिन कंपनी ने अक्टूबर में कीमतों में इजाफा किया था। इसके बाद यूजर्स को सबसे छोटे पैक के लिए $12 या £8 देने पड़ते थे। हालांकि अब कंपनी प्राइस बढ़ाने के मूड में नहीं है। अधिक मुनाफे के लिए कंपनी ने अब बेसिक प्लान को ही बंद करने का फैसला लिया है। आपको बता दें कि इससे पहले नेटफ्लिक्स ने मुनाफा कमाने के लिए दुनियाभर के कई देशों में पासवर्ड शेयरिंग फीचर को भी बंद कर दिया है। 

यह भी पढ़ें- Google Pixel 8 सीरीज नए कलर वेरिएंट के साथ हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/netflix-is-going-to-discontinue-its-basic-plan-know-all-details-before-taking-subscription-2024-01-26-1019040

Related Posts

Leave a Comment