Meta whatsapp is working on new feature Users will be able to set how long a message should be pinned । चैट और ग्रुप मैसेज के लिए वाट्सऐप में आने वाला है नया फीचर, कंपनी कर रही है टेस्टिंग

215 views

WhatsApp, WhatsApp new Feature,Tech news, whatsapp pin message feature- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
वाट्सऐप यूजर्स इस फीचर की मदद से लंबे समय तक जरूरी मैसेज को याद रख सकते हैं।

WhatsApp New Feature: वाट्सऐप दुनिया भर में सबसे ज्यादा यूज किए जाने वाले ऐप्स में से एक है। इसके प्लेटफॉर्म में करोड़ों की संख्या में यूजर्स हैं। यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर और सेफ बनाने के लिए  मेटा-स्वामित्व वाला यह मैसेजिंग ऐप प्लेटफॉर्म में नए-नए फीचर्स आते रहते हैं। कंपनी अब यूजर्स के लिए एक नया और काम का फीचर लेकर आने वाली है। इस समय वाट्सऐप एक ऐसे फीचर की टेस्टिंग में लगा है जिससे यूजर्स यह सेट कर सकेंगे कि चैट या फिर ग्रुप में मैसेज कितनी देर तक पिन रह सकें। 

वाट्सऐप के अपकमिंग फीचर्स और अपकमिंग अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबेटाइंफो के अनुसार यूजर्स के लिए पास अब मैसेज को पिन करने के लिए टाइम लिमिट सेट करने की भी सुविधा होगी। टाइम सेट करने के बाद मैसेज अपने आप अनपिन हो जाएगा। 

टाइम लिमिट के होंगे तीन ऑप्शन

रिपोर्ट की मानें तो यूजर्स के पास मैसेज को पिन करने के लिए तीन अलग अलग टाइम लिमिट होगी। यूजर्स 24 घंटे, सात दिन या फिर 30 दिन तक किसी भी मैसेज को पिन कर सकते हैं। अभी वाट्सऐप यूजर्स किसी भी समय तक के लिए मैसेज को पिन करके रख सकते हैं। इतना ही नहीं टाइम लिमिट खत्म होने से पहले यूजर्स पिन मैसेज को अनपिन कर सकते हैं। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि चैट और ग्रुप में मैसेज कितनी देर तक पिन किए रहेंगे, यह ऑप्शन सेलेक्ट करने के लिए अपकमिंग फीचर फिलहाल डेवलपमेंट मोड में है। कंपनी पहले इसे बीटा यूजर्स के लिए रिलीज करेगी बाद में इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। 

यूजर्स को मिलेंगे ये फीचर्स

बता दें कि वाट्सऐप इन दिनों यूजर्स के लिए कई फीचर्स पर काम कर रहा है। आने वाले समय में वाट्सऐप यूजर्स को यूजरनेम, कॉल बैक, स्क्रीन शेयरिंग का भी फीचर मिलने वाला है। स्क्रीन शेयरिंग की मदद से यूजर्स वीडियो कॉलिंग के दौरान अपने फोन की स्क्रीन को दूसरे के साथ शेयर कर पाएंगे। 

यह भी पढ़ें- क्या है Pink WhatsApp? जिसका छाया हुआ है खौफ, लिंक पर क्लिक करते ही उड़ जाते हैं ‘गुलाबी-हरे नोट’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/meta-whatsapp-is-working-on-new-feature-users-will-be-able-to-set-how-long-a-message-should-be-pinned-2023-06-24-970112

Related Posts

Leave a Comment