LinkedIn now has 100 mn members in India says microsoft ceo Satya Nadella । लिंक्डइन प्लेटफॉर्म पर बढ़ी भारत के सदस्यों की संख्या, अब तक 10 करोड़ लोग जुड़े

123 views

 LinkedIn, Satya Nadella, Microsoft, Tech News, Tech News in Hindi- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
प्लेटफॉर्म में युवाओं की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन और सीईओ सत्या नडेला ने बताया कि प्रोफेशनल सोशल नेटवर्किं ग प्लेटफॉर्म लिंक्डइन के अब भारत में 10 करोड़ सदस्य हैं, जो साल-दर-साल 19 फीसदी ज्यादा है। माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाले लिंक्डइन ने मार्च तिमाही में रिकॉर्ड जुड़ाव देखा, क्योंकि ग्लोबल स्तर पर 93 करोड़ से अधिक सदस्य अब जुड़ने, सीखने, बेचने और काम पर रखने के लिए पेशेवर सोशल नेटवर्क की ओर रुख कर रहे हैं।

नडेला ने कंपनी की 2023 की तीसरी तिमाही के अर्निग कॉल के दौरान कहा, “लगातार सातवीं तिमाही में सदस्य वृद्धि में तेजी आई क्योंकि हमने नए दर्शकों तक विस्तार किया। भारत में अब हमारे 10 करोड़ सदस्य हैं, जो 19 प्रतिशत अधिक है।”

प्लेटफॉर्म में युवाओं की संख्या में बढ़ोतरी

नडेला ने कहा, “हमने छात्र साइन-अप की संख्या में साल-दर-साल 73 प्रतिशत की वृद्धि देखी।” लिंक्डइन टैलेंट सॉल्यूशंस नौकरी चाहने वालों और पेशेवरों से जुड़ने में मदद करना जारी रखता है ताकि वे उन कौशलों का निर्माण कर सकें जिनकी उन्हें अवसर तक पहुंच की आवश्यकता है।

नडेला ने कहा, “हमारे हायरिंग बिजनेस ने लगातार तीसरी तिमाही में हिस्सेदारी ली। एआई को लेकर उत्साह मार्केटिंग, बिक्री और वित्त से लेकर सॉफ्टवेयर विकास और सुरक्षा तक हर समारोह में नए अवसर पैदा कर रहा है।”

2016 में माइक्रोसॉफ्ट ने किया था अधिग्रहण

टेक दिग्गज के लिए मार्च तिमाही में लिंक्डइन राजस्व में 8 प्रतिशत की वृद्धि हुई। 2016 में, माइक्रोसॉफ्ट ने 26 अरब डॉलर से अधिक में लिंक्डइन का अधिग्रहण किया। मंच ने नई एआई-संचालित विशेषताएं पेश की हैं, जिसमें सदस्य प्रोफाइल और नौकरी विवरण और सहयोगी लेख के लिए सुझाव लिखना शामिल है।

नडेला ने बताया, “नेटफ्लिक्स के साथ हमारी विशेष साझेदारी हमारे विज्ञापन नेटवर्क में अलग प्रीमियम वीडियो कंटेंट लाती है और वेब के लिए हमारा नया को-पायलट दैनिक खोज और वेब आदतों को फिर से आकार दे रहा है।”

यह भी पढ़ें- Video: Google Pixel Fold का वीडियो हुआ लीक, लॉन्च से पहले यहां देखिए इसका दमदार लुक

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/linkedin-now-has-100-mn-members-in-india-says-microsoft-ceo-satya-nadella-2023-04-27-956698

Related Posts

Leave a Comment