iPhone 16 में मिलेगा DSLR वाला खास फीचर, टच करते ही क्लिक होगा फोटो

45 views

iPhone 16- India TV Hindi

Image Source : FILE
iPhone 16 में DSLR जैसा फंक्शन बटन मिल सकता है।

iPhone 16 को इस साल सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्च से पहले ही एप्पल की अपकमिंग स्मार्टफोन से जुड़ी जानकारियां सामने आने लगी हैं। एप्पल के अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज में DSLR वाला खास फीचर मिल सकता है। इसके अलावा एप्पल अपनी फ्लैगशिप सीरीज के कैमरा मॉड्यूल में भी बड़ा बदलाव कर सकती है। अमेरिकी टेक कंपनी नेक्स्ट जेनरेशन आईफोन में डेडिकेटेड कैप्चर बटन दे सकती है, जिसका इस्तेमाल कई तरह के फंक्शन के लिए कर सकेंगे।

DSLR की तरह मिलेगा फंक्शन बटन

सामने आ रही रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल के अपमकिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन में DSLR की तरह फंक्शन बटन मिलेगा, जिसे टच करते ही यूजर्स फोन से तस्वीर क्लिक कर पाएंगे। iPhone 16 में डेडिकेटेड बटन मिलने से यूजर्स को फोटो या वीडियो कैप्चर करने के लिए फोन की स्क्रीन पर टैप नहीं करना होगा। इस बटन को टच करते ही फोटो और वीडियो कैप्चर किया जा सकेगा। 

iPhone 16 सीरीज के इस कैप्चर बटन में मल्टी प्रेशर लेवल डिटेक्शन फीचर मिलेगा। इस कैप्चर बटन का मुख्य काम फोन से तस्वीर और वीडियो कैप्चर करना है। हालांकि, इस कैप्चर बटन पर हल्का प्रेश करने पर फोकस लॉक और एडजस्ट किया जा सकेगा। इसके अलावा कैप्चर बटन जूम इन और जूम आउट को भी सपोर्ट करेगा। 

कैमरा डिजाइन में होगा बड़ा बदलाव!

बता दें Sony Xperia के कुछ फोन में पहले से ही दो स्टेज बटन फीचर दिया गया है। पिछले साल लॉन्च हुए iPhone 15 Pro मॉडल में दिए गए ऐक्शन बटन का इस्तेमाल केवल कैमरा ऐप लॉन्च करने के लिए होता है। कंपनी अपकमिंग iPhone 16 सीरीज में इस बटन के साथ और भी फंक्शन जोड़ेगी। iPhone 16 के लीक हुए रेंडर में फोन का कैमरा डिजाइन सामने आया है। अपकमिंग आईफोन 16 सीरीज में iPhone X सीरीज की तरह कैमरा डिजाइन मिल सकता है। कंपनी नई iPhone 16 सीरीज के कैमरा डिजाइन में यह बड़ा अपग्रेड भी कर सकती है।

यह भी पढ़ें – WhatsApp के 200 करोड़ यूजर्स की मौज, किसी भी ऐप पर भेज पाएंगे मैसेज

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/iphone-16-may-get-dslr-functionality-capture-button-new-camera-design-check-details-2024-02-07-1022015

Related Posts

Leave a Comment