iPhone 16 के साइड में होगा एक खास बटन, आसान हो जाएगा ये जरूरी काम

52 views

iPhone 16 capture button, iPhone 16 capture button Feature, iphone 16 latest news- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
iPhone 16 में भी ऐपल लवर्स को आईफोन 15 की तरह कई नए फीचर्स मिल सकते हैं।

Apple iPhone 16 Launch Updates: ऐपल ने पिछले साल यानी 2023 में सितंबर महीने में iPhone 15 Series को लॉन्च किया था। अब ऐपल का अगला इवेंट 2024 में सितंबर अक्टूबर में लॉन्च होगा। iPhone 16 की लॉन्चिंग को अभी कुछ वक्त है लेकिन अभी से ही इसको लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गई है। ऐपल लवर्स अभी से ही iPhone 16 में मिलने वाले फीचर्स की जानकारी तलाश रहे हैं। 

आपको बता दें कि ऐपल जब भी कोई नई सीरीज लाता है तो वह अपने फैंस और यूजर्स को कुछ न कुछ नया देने की कोशिश करता है। iPhone 15 सीरीज में कंपनी ने कई सारे नए फीचर्स उपलब्ध कराए थे। अब ऐसी ही कुछ लीक्स iPhone 16 को लेकर भी आनी शुरू हो गई है। लीक्स की मानें तो आईफोन 16 सीरीज में यूजर्स को कई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। इतना ही नहीं कंपनी सॉफ्टवेयर के साथ साथ हार्डवेयर में भी कई बदलाव कर सकती है।

iPhone 16 के हार्डवेयर में हो सकते हैं बड़े बदलाव 

लेटेस्ट लीक रिपोर्ट में यह सामने आया है कि iPhone 16 Series के हार्डवेयर में बड़ा बदलाव हो सकता है। कंपनी इस सीरीज के सभी स्मार्टफोन में साइड में एक कैप्चर बटन दे सकती है। यह कैप्चर बटन फोटोग्राफी फंक्शन को आसान बनाएगा। रिपोर्ट की मानें तो इस कैप्चर बटन से फोटोग्राफी के दौरान अधिकांश फंक्शन को कंट्रोल किया जा सकता है। 

रिपोर्ट के अनुसार इस कैप्चर बटन से फोटो शूट करने के साथ ही वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर पाएंगे। माना जा रहा है कि इसी बटन के जरिए यूजर्स जूम इन और जूम ऑउट और इसी से फोकस भी कर पाएंगे। जूम इन और जूम आउट के लिए इसी कैप्चर बटन को लेफ्ट और राइट करना होगा। 

इन मॉडल्स में मिलेगा कैप्चर बटन

लीक रिपोर्ट में इसकी प्लेसमेंट को लेकर भी खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि यह कैप्चर बटन पॉवर बटन के नीचे हो सकता है। ऐपल इस कैप्चर बटन को सिर्फ  iPhone 16 Pro, और iPhone 16 Pro Max में दे सकती है। आपको बता दें कि इसको लेकर अभी कंपनी की तरफ न तो कंफर्म किया गया है और न ही इसके बारे में कोई जानकारी दी गई है। अभी कैप्चर बटन को लेकर सिर्फ लीक्स ही आ रही हैं। इससे पहले आईफोन 16 के कैमरे को लेकर भी लीक्स सामने आईं थी। माना जा रहा है कि आईफोन 16 में यूजर्स को पिछली सीरीज की तुलना में कही ज्यादा बड़ा कैमरा सेंसर मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- Rabbit R1 ने सत्या नडेला को किया इंप्रेस, बोले-iPhone 7 के बाद कुछ नया देखने को मिला

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/iphone-16-will-launch-with-capture-button-users-take-photos-and-videos-easily-check-more-details-2024-01-21-1017730

Related Posts

Leave a Comment