iPhone चोरी होने पर भी कोई नहीं कर पाएगा इस्तेमाल, आटोमैटिक ऑन होगा Apple का यह खास फीचर

102 views

Apple iphone, lost iphone, stolen iphone mode, apple stolen device protection, stolen device protect- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
आईफोन्स के लिए एप्पल ला रहा है धांसू फीचर।

Apple iPhone Stolen Device Protection: स्मार्टफोन का चोरी होना या फिर खो जाना एक आम बात हो गई है। मोबाइल चोरी होने पर लोग इस बात को लेकर ज्यादा परेशान होते हैं कि उनका जरूरी डेटा लीक हो जाएगा, या फिर उनकी बैंक डिटेल्स का कोई गलत इस्तेमाल कर लेगा। अब एप्पल ने इस समस्या का तोड़ तलाश लिया है। अगर आप आईफोन का इस्तेमाल करते हैं तो अब आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। एप्पल आईफोन के लिए एक ऐसा फीचर ला रहा है जो फोन को चोरी होने से बचाने में मदद करेगा। 

एप्पल अपने इनोवेशन के लिए जानी जाती है। वह अपने यूजर्स की सेफ्टी को बनाए रखने के लिए अपने डिवाइसेस में बेहतरीन फीचर्स उपलब्ध कराता है। अब एप्पल आईफोन के लिए एक ऐसा फीचर लाने जा रहा है जो फोन को चोरी होने से बचाएगा और साथ ही फोन के डेटा को लीक होने से भी प्रोटेक्ट करेगा। कंपनी जल्द ही यूजर्स को Stolen Device Protection फीचर रोलआउट कर सकती है। 

चोरों के लिए मुसीबत बनेगा यह फीचर

एप्पल का Stolen Device Protection  आईफोन्स को सिक्योरिटी की एक एक्स्ट्रा लेयर देगा। अगर कोई आपका आईफोन चोरी भी कर लेता है तो उसे आपका पर्सनल डाटा देखने के लिए पासकोड और फेसआईडी दोनों की जरूरत होगी। 

एप्पल के मुताबिक कंपनी काफी लंबे समय से डाटा को सेफ रखने के लिए आईफोन्स में पासकोड का इस्तेमाल कर रही है लेकिन अब कंपनी इसे और मजबूत बनाने के लिए काम कर रही है ताकि यूजर्स का डेटा सेफ रहे। एप्पल के मुताबिक Stolen Device Protection  फीचर को iOS 17.3 अपडेट के साथ रोलआउट किया जा सकता है। 

इस तरह से काम करेगा Stolen Device Protection फीचर

एप्पल का Stolen Device Protection फीचर बेहद खास होने वाला है। यह एक ऐसा फीचर होगा जो चोरी होने पर अपने आप ही एक्टिव हो जाएगा। दरअसल अगर आपका फोन चोरी हो जाता है और फोन किसी ऐसी लोकेशन में जाता है जहां आप आमतौर पर नहीं जाते तो यह फीचर अपने आप ही एक्टिव हो जाएगा। इसके बाद आईफोन को इस्तेमाल करने के लिए पासकोड और फेसआईडी दोनों की जरूरत होगी। अगर कोई चोरी किया हुआ फोन को फैक्ट्री रीसेट करता है तो उसके लिए भी पासकोड और फेसआईडी की जरूरत होगी। 

यह भी पढ़े- Year Ender 2023: फोल्डेबल फोन के लिए बेहद खास रहा यह साल, इन फोन्स ने बटोरी खूब सुर्खियां

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/apple-will-launche-stolen-device-protection-feature-for-iphones-to-protect-personal-data-2023-12-15-1008481

Related Posts

Leave a Comment