iPhone चोरी होने पर अब नहीं होगी टेंशन, आ गया बड़े काम का फीचर

52 views

Apple iPhone 17.3- India TV Hindi

Image Source : FILE
Apple ने iPhone के लिए नया iOS 17.3 अपडेट जारी किया है।

Apple iOS 17.3 Update: अमेरिकी टेक्नोलॉजी ब्रांड एप्पल ने आईफोन यूजर्स के लिए नया iOS 17.3 अपडेट रोल आउट किया है। इस अपडेट के साथ यूजर्स को कई सिक्योरिटी फीचर्स मिलेंगे। साथ ही, कंपनी ने नए अपडेट में कई बग्स भी फिक्स किए हैं। इस नए अपडेट के साथ iPhone यूजर्स को खास स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन (Stolen Device Protection) फीचर मिलेगा, जो फोन चोरी होने के बाद भी यूजर्स की टेंशन खत्म कर देगा। आइए, जानते हैं एप्पल iOS 17.3 के नए अपडेट में आए इस फीचर्स के बारे में…

फोन चोरी होने की टेंशन खत्म!

iOS 17.3 अपडेट के साथ आने वाला यह फीचर इसलिए खास है, क्योंकि इसमें स्टोलेन डिवाइस प्रोटेक्शन फीचर मिलेगा, जो फोन चोरी होने पर डिवाइस का एक्सेस ब्लॉक कर देगा। इस सिक्योरिटी फीचर को इनेबल करने के बाद यूजर के अलावा कोई और फोन का इस्तेमाल नहीं कर पाएगा। चोर को आपके iPhone का पासवर्ड पता होने पर भी वह आपके आईफोन के डेटा को एक्सेस नहीं कर पाएगा। 

यह फीचर केवल फेस आईडी और टच आईडी के साथ काम करता है, जिसका मतलब है कि फोन का डेटा एक्सेस करने के लिए बायोमैट्रिक वेरिफिकेशन जरूरी हो जाएगा। यूजर्स इस फीचर को iPhone की सेटिंग्स में जाकर इनेबल कर सकते हैं। यह फीचर इनेबल करने के बाद यूजर का डेटा पूरी तरह से सुरक्षित हो जाएगा। इसके अलावा, iOS 17.3 अपडेट के साथ एप्पल ने Unity wallpaper और Collaborative Playlists सपोर्ट रिवील किया है।

इन iPhones के लिए आया अपडेट

Apple ने नए iOS 17.3 अपडेट को iPhone XS और इसके बाद लॉन्च हुए सभी आईफोन के लिए इस अपडेट को जारी किया है। नए iOS 17.3 अपडेट के लिए यूजर्स को फोन की सेटिंग्स में जाकर नए सॉफ्टवेयर अपडेट को चेक करना होगा। फोन अपडेट करने से पहले यह ध्यान रहे कि फोन का डेटा बैक-अप कर लिया गया हो। साथ ही, अपडेट डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए Wi-Fi से फोन कनेक्ट होना चाहिए।

यह भी पढ़ें – Redmi Note 13 5G Review: स्टाइलिश डिजाइन वाला बजट स्मार्टफोन, कैमरा में नहीं है ‘दम’

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/ios-17-3-update-rolls-out-with-stolen-device-protection-feature-check-all-details-2024-01-23-1018363

Related Posts

Leave a Comment