Instagram Users can now add five link in profile bio know details । इंस्टाग्राम ने यूजर्स को दिया बड़ा अपडेट, प्रोफाइल बायो में अब ऐड कर सकते हैं 5 लिंक

106 views

instagram, news, software and apps, Instagram Update, Instagram New Feature, Tech News, Tech Update,- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
इंस्टाग्राम के इस फीचर्स से विजिटर्स आसानी से दूसरे सोशल मीडिया अकाउंट पर स्विच कर सकेंगे।

Instagram New Update:  मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स को एक नया अपडेट दिया है। इंस्टाग्राम यूजर्स अब अपने प्रोफाइल के बायो में पांच लिंक ऐड कर सकते हैं।  द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने मंगलवार को अपने इंस्टाग्राम चैनल पर एक पोस्ट में नए फीचर की घोषणा करते हुए कहा, “यह फीचर क्रिएटर्स की बढ़ती डिमांड के बाद लाया जा रहा है”

नए फीचर के साथ, उपयोगकर्ता अब मोबाइल ऐप में अपनी प्रोफाइल को एडिट करके अलग अलग सोशल मीडिया के लिंक जोड़ सकते हैं, जहां वे उन्हें नए नए टॉपिक भी ऐड कर सकते हैं। अब इंस्टाग्राम की प्रोफाइल को पहले से भी अधिक अट्रैक्टिव बनाया जा सकता है। 

रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि, यदि कोई यूजर अपनी प्रोफाइल में एक से अधिक लिंक जोड़ता है, तो विजिटर्स को लिंक की सूची का पहला लिंक ही शो करेगा और बाकी के दूसरे लिंक देखने के लिए उसे अन्य वाले एक दूसरे लिंक पर क्लिक करना होगा। 

इसका मतलब यह है कि यदि किसी उपयोगकर्ता के पास अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर प्रदर्शित करने के लिए एक से अधिक लिंक हैं या पहले से ही लिंकट्री जैसी ‘लिंक इन बायो’ सेवा का उपयोग कर रहे हैं, तो लोगों को उनके लिंक देखने के लिए अतिरिक्त समय पर क्लिक करना होगा।

इस बीच, इंस्टाग्राम ने क्रिएटर्स को पॉवरफुल बनाने के लिए अपने शॉर्ट-वीडियो मेकिंग ऐप पर नए फीचर्स की घोषणा की है। सोशल नेटवर्क ने ट्रेंडिंग ऑडियो और हैशटैग के लिए एक समर्पित डेस्टिनेशन जोड़ा है, रील्स इनसाइट्स के लिए दो नए मेट्रिक्स और अधिक देशों में रील्स पर उपहार लाए हैं। क्रिएटर्स अब यह देख पाएंगे कि रील्स पर टॉप ट्रेंडिंग टॉपिक और हैशटैग क्या हैं।

यह भी पढ़ें-  Instagram Users can now add five link in profile bio know details 

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/instagram-users-can-now-add-five-link-in-profile-bio-know-details-2023-04-21-954630

Related Posts

Leave a Comment