Instagram यूजर्स की मौज, जल्द आ रहा कमाल का AI फीचर, टाइप करने की टेंशन खत्म

41 views

Instagram- India TV Hindi

Image Source : FILE
Instagram में कमाल का AI बेस्ड फीचर आ रहा है।

Instagram अपने करोड़ों यूजर्स के लिए AI बेस्ड फीचर लाने की तैयारी में है। Meta के फोटो और शॉर्ट वीडियो शेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के इस फीचर को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इंस्टाग्राम का यह फीचर यूजर को फोन में टाइपिंग करने की आदत से छुटकारा दिला सकता है। इसके अलावा इंस्टाग्राम के माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Threads के लिए भी कई नए फीचर्स टेस्ट किए जा रहे हैं।

DM करने में करेगा मदद

इंस्टाग्राम का यह AI फीचर यूजर्स को डायरेक्ट मैसेज यानी DM में पैराफ्रेज, स्टाइल चेंज में सहूलियत देगा। Instagram ने इस फीचर का नाम Writing With AI दिया है। इस फीचर को एक मोबाइल डेवलपर अलेसैंड्रो पॉलोजी (Alessandro Paluzzi) ने सबसे पहले स्पॉट किया है। अलेसैंड्रो ने इस फीचर का स्क्रीनशॉट X पर शेयर किया है और लिखा है आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड यह फीचर यूजर को अपने मैसेज को अलग-अलग स्टाइल में पैराफ्रेज करने की आजादी देगा। यह गूगल के मैजिक कंपोज की तरह ही काम करेगा।

Instagram के इस एआई फीचर के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी रिवील नहीं हुई है। हालांकि, इतना साफ है कि AI के जरिए मैसेज को जेनरेट नहीं किया जा सकेगा, लेकिन यह एक मैसेज एडिटर के तौर पर काम कर सकता है। ऐसा कहा जा रहा है कि मेटा का यह फीचर केवल अमेरिकी यूजर्स के लिए लाया जा सकता है। 

Threads का नया फीचर

वहीं, इंस्टाग्राम बैक्ड Threads में जल्द नया फीचर आएगा। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने किसी पोस्ट को बुकमार्क कर सकेंगे। यूजर्स अगर चाहे तो अपने फेवरेट पोस्ट को बुकमार्क कर पाएंगे, जिस तरह से यूजर्स अपने किसी पोस्ट को पिन कर पाते हैं। थ्रेड्स के इस फीचर को फिलहाल केवल कुछ यूजर्स के लिए लाया गया है, जल्द ही, इसे सभी बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा सकेगा। 

यह भी पढ़ें – ट्रांसपैरेंट स्मार्टफोन को जाइए भूल, यह कंपनी जल्द लॉन्च करेगी ट्रांसपैरेंट लैपटॉप, MWC 2024 में होगा पेश

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/instagram-is-working-on-ai-message-writing-feature-threads-is-also-getting-post-bookmark-2024-02-09-1022511

Related Posts

Leave a Comment