Instagram में आया जबरदस्त फीचर, यूज करने के लिए ऑन करना पड़ेगा सेल्फी कैमरा

84 views

Instagram, Tech news, instagram notes video update, instagram new feature, instagram notes- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
मेटा ने इंस्टाग्राम में रोलआउट किया नया फीचर।

Instagram new feature: जब भी सोशल मीडिया की बात होती है तो इंस्टाग्राम का जिक्र होना लाजमी है। करोड़ों की संख्या में लोग इस पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं। यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी समय समय पर नए नए फीचर्स इसमें जोड़ती रहती है। अब मेटा ने इंस्टाग्राम यूजर्स को एक और फीचर दे दिया है। अब यूजर्स इस प्लेटफॉर्म में वीडियो स्टेटस भी शेयर कर पाएंगे। 

आपको बता दें कि इंस्टाग्राम का यह नया फीचर प्लेटफॉर्म में पहले से मौजूद स्टोरीज फीचर से अलग होगा। लेटेस्ट वीडियो स्टेटस में यूजर्स सिर्फ 2 सेकंड का वीडियो शेयर कर पाएंगे। अगर आप सोच रहे हैं कि स्टोरी और वीडियो स्टेटस फीचर एक जैसा होगा तो ऐसा नहीं है। दोनों ही फीचर एकदम अलग हैं। 

इस तरह से बना सकते हैं वीडियो

स्टोरी फीचर में आप पहले से रिकॉर्डेड वीडियो को शेयर कर सकते हैं लेकिन इस लेटेस्ट वीडियो स्टेटस में आपको इंस्टाग्राम ऐप से उसी टाइम पर वीडियो को रिकॉर्ड करना पड़ेगा। यानी इसमें आपको रियल टाइम रिकॉर्ड वीडियो ही शेयर कर पाएंगे। इतना ही नहीं इस फीचर की एक और शर्त है, यूजर्स को स्टेटस अपलोड करने के लिए सिर्फ फ्रंट कैमरे का इस्तेमाल करना पड़ेगा। 

अगर आप रियर कैमरे से रियल टाइम वीडियो रिकॉर्ड करते हैं तो आप वीडियो स्टेटस पर शेयर नहीं कर पाएंगे। आपको बता दें कि वॉट्सऐप स्टेटस की तरह यह वीडियो स्टेटस भी आटोमैटिकली 24 घंटे में गायब हो जाएगा। 

यह भी पढ़ें- जियो के करोड़ों यूजर्स ही हुई मौज, लॉन्च किए 3 सस्ते जियो टीवी प्रीमियम प्लान्स, ऑफर्स उड़ा देंगे होश

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/instagram-users-now-can-share-2-second-video-status-know-here-how-to-use-2023-12-15-1008576

Related Posts

Leave a Comment