Instagram ने Teenagers के लिए लॉन्च किया नया फीचर, देर रात तक ऐप यूज करने पर…

66 views

Instagram, Facebook, screen time teens, sleep habits, Facebook new guidelines for teens,- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
इंस्टाग्राम ने बच्चों की सेफ्टी के लिए लॉन्च किया नया फीचर।

Instagram policy for teenagers: इंस्टाग्राम यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए नए फीचर्स लाती रहती है। अब कंपनी ने टीनएजर्स के लिए एक बड़ा कमाल का फीचर लॉन्च किय है। मेटा ने अपने यूजर्स के लिए Nighttime Nudges नाम से नया फीचर पेश किया है। यह उन लोगों के लिए है जो इंस्टाग्राम का इस्तेमाल अधिक करते हैं। इंस्टाग्राम का यह फीचर टीनएजर्स को देर रात तक सोशल मीडिया ऐप्स को इस्तेमाल करने से रोकेगा। 

आपको बता दें कि दुनियाभर में करोड़ों लोग इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं। इंस्टाग्राम के लाखों ऐसे यूजर्स हैं जो टीनएज में हैं। कम उम्र के बच्चों की प्राइवेसी और सेफ्टी के लिए कंपनी कई तरह के सेफ्टी फीचर्स पर भी काम कर रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने Nighttime Nudges नाम का फीचर दिया है। मेटा का यह नया फीचर बच्चों के माता पिता को भी काफी राहत देने वाला है। 

हर 10 मिनट में आएगा रिमाइंडर

आपको बता दें कि Nighttime Nudges फीचर टीनएजर्स को देर तक इंस्टाग्राम इस्तेमाल करने से रोकेगा। इस फीचर के ऑन होने के बाद यूजर्स 10 मिनट से ज्यादा इस्तेमाल नहीं कर पाएगा। ऐप यूजर्स को हर 10 मिनट में रिमाइंडर सेंड करेगा। यह फीचर बच्चों को इंस्टाग्राम लॉग ऑफ करने के लिए भी कहेगा। 

इंस्टाग्राम ने इस फीचर को लॉन्च करते हुए कहा कि पर्याप्त नींद लेना सभी के लिए बेहद जरूरी है। फिर चाहें वह बच्चा हो या फिर कोई बड़ा आदमी। अच्छे स्वास्थ्य के लिए नींद जरूरी है लेकिन कई बार देखा गया है कि बच्चे देर रात को घंटो रील्स देखते रहते हैं। यही वजह है कि Nighttime Nudges फीचर को पेश किया गया है। यह बच्चों को ऐप बंद करने के लिए बार बार रिमाइंड करेगा।  

यह भी पढ़ें- Samsung का ऐलान, Noida में तैयार किए जाएंगे Galaxy S24 सीरीज के स्मार्टफोन, शुरू हुई प्री बुकिंग

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/instagram-launched-nighttime-nudges-for-teens-it-will-send-notification-every-10-min-2024-01-19-1017370

Related Posts

Leave a Comment